सीरिया ने रूस के साथ 6 साल के संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान की सराहना की

मास्को, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने मंगलवार को मास्को में अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के दौरान रूस के साथ अपने देश के छह साल के संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान की सराहना की।
 | 
सीरिया ने रूस के साथ 6 साल के संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान की सराहना की मास्को, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने मंगलवार को मास्को में अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के दौरान रूस के साथ अपने देश के छह साल के संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान की सराहना की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपने कार्यालय द्वारा जारी बैठक के वीडियो फुटेज में, असद ने अपने देश में आतंकवादी समूहों से लड़ने के सीरियाई-रूसी प्रयासों की सराहना करते हुए अपने भाषण की शुरूआत की।

उन्होंने कहा, मैं आज मास्को में मिलने के लिए खुश हूं क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त अभियान शुरू हुए छह साल बीत चुके हैं, जिसके दौरान सीरियाई और रूसी दोनों सेनाओं ने न केवल भूमि को मुक्त करने या शरणार्थियों को उनके क्षेत्रों में लौटने के बारे में बल्कि अन्य लोगों की रक्षा के माध्यम से बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। दुनिया भर में क्योंकि आतंकवाद सीमाओं को पार करता रहा है।

Bansal Saree

सीरियाई नेता ने कहा कि उनकी मास्को यात्रा दो मुद्दों पर आतंकवाद से लड़ना और राजनीतिक प्रक्रिया चर्चा करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है ।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राजनीतिक प्रक्रिया के समानांतर आतंकवाद से लड़ने के साथ आगे बढ़ने पर जोर देती है।

पुतिन ने 26 मई को राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर असद को बधाई दी और सीरिया में पुनर्निर्माण प्रक्रिया के महत्व और आगे बढ़ने के लिए एक राजनीतिक समाधान की आवश्यकता के बारे में बताया।

पुतिन ने असद से कहा, (चुनाव) परिणाम दिखाते हैं कि लोग आप पर भरोसा करते हैं और पिछले वर्षों की सभी चुनौतियों और पिछले वर्षों की त्रासदियों के बावजूद, अभी भी ठीक होने और सामान्य जीवन में लौटने की प्रक्रिया को आपके साथ जोड़ते हैं।

रूस 2015 से सीरिया में आतंकी समूहों के खिलाफ लड़ाई में असद सरकार का समर्थन कर रहा है।

Devi Maa Dental

दोनों नेताओं ने आखिरी बार नवंबर 2020 में कोविड -19 महामारी के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात की थी।

पुतिन ने जनवरी 2020 में देश का दौरा किया था।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस