सबरीमाला के लिए वर्चुअल बुकिंग बुधवार से शुरू

तिरुवनंतपुरम, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। त्रावणकोर देवसोम बोर्ड (टीडीबी) के अनुसार, इस महीने 17 सितंबर से शुरू होने वाले पांच दिवसीय सत्र के दौरान प्रसिद्ध मंदिर जाने के इच्छुक सबरीमाला तीर्थयात्री बुधवार शाम से अपनी यात्रा का समय बुक कर सकते हैं।
 | 
सबरीमाला के लिए वर्चुअल बुकिंग बुधवार से शुरू तिरुवनंतपुरम, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। त्रावणकोर देवसोम बोर्ड (टीडीबी) के अनुसार, इस महीने 17 सितंबर से शुरू होने वाले पांच दिवसीय सत्र के दौरान प्रसिद्ध मंदिर जाने के इच्छुक सबरीमाला तीर्थयात्री बुधवार शाम से अपनी यात्रा का समय बुक कर सकते हैं।

टीडीबी वह निकाय है जो मंदिर के दैनिक कामकाज की देखरेख करता है। जो लोग इस महीने उपरोक्त तिथियों पर मंदिर जाना चाहते हैं, उनके पास या तो एक वैध आरटी-पीसीआर प्रमाणपत्र होना चाहिए या पूरी तरह से वैकसिीनेटिड होने चाहिए, वे लोग ही ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है।

Bansal Saree

कोविड के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन केवल 15,000 तीर्थयात्रियों को अनुमति दी जाएगी।

समुद्र तल से 914 मीटर की ऊंचाई पर पश्चिमी घाट की पर्वत श्रृंखलाओं पर स्थित, सबरीमाला मंदिर पठानमथिट्टा जिले के पंबा से चार किमी की ऊंचाई पर है, जो राजधानी शहर से लगभग 100 किमी दूर है।

मंदिर ने महिलाओं के प्रवेश ना करने की सदियों पुरानी परंपरा को बनाए रखने के लिए एक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी भी लड़ी है।

अन्य मंदिरों के विपरीत, सबरीमाला दैनिक आधार पर नहीं खोला जाता है, इसके बजाय यह अपने वार्षिक तीर्थयात्रा सीजन के अलावा हर महीने पांच दिनों के लिए खुलता है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस