शेरगिल ने शाह से कहा, मोहाली हमला मामले में केंद्रीय एजेंसियां करे जांच

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। मोहाली हमले के एक दिन बाद, कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब सरकार इस तरह की जांच को संभालने में असमर्थ है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से केंद्रीय एजेंसियों से जांच करवाने का आग्रह किया।
 | 
शेरगिल ने शाह से कहा, मोहाली हमला मामले में केंद्रीय एजेंसियां करे जांच नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। मोहाली हमले के एक दिन बाद, कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब सरकार इस तरह की जांच को संभालने में असमर्थ है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से केंद्रीय एजेंसियों से जांच करवाने का आग्रह किया।

शेरगिल ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियों को शामिल करने का आग्रह करता हूं क्योंकि आप सरकार इसे संभालने में सक्षम नहीं है और न ही उसकी मंशा सही है। पंजाब में आप सरकार राज्य की सुरक्षा के लिए हानिकारक है।

krishna hospital

उन्होंने आरोप लगाया कि आप की पंजाब सरकार राज्य की शांति और सुरक्षा के लिए हानिकारक साबित हो रही है।

इस बीच, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अपनी पहली टिप्पणी में ट्वीट किया, पुलिस मोहाली में हुए विस्फोट की जांच कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पूरे राज्य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

सोमवार शाम मोहाली में इंटेलिजेंस ब्यूरो मुख्यालय पर एक एक ग्रेनेड से हमला किया गया, जिससे इमारत की तीसरी मंजिल पर खिड़की के शीशे टूट गए।

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, अज्ञात लोगों द्वारा आरपीजी को दूर से दागा गया, जिसके बारे में माना जाता है कि वे एक वाहन में सवार होकर भाग गए। एक स्विफ्ट कार को मौके पर देखा गया।

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक टीम के दिन में बाद में घटनास्थल पर पहुंचने की उम्मीद है।

हमले का मकसद उच्च स्तरीय संगठित अपराध नियंत्रण इकाई (ओसीसीयू) के अधिकारियों को नुकसान पहुंचाना था, जिनके कार्यालय इंटेलिजेंस विंग मुख्यालय में हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी