शादियों में खाने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कोविड-19 मामलों में तेजी के कारण पाकिस्तान सरकार विशेष रूप से शादियों पर कोरोनावायरस प्रतिबंध फिर से लगाने पर विचार कर रही है। जियो न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।
 | 
शादियों में खाने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा पाकिस्तान नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कोविड-19 मामलों में तेजी के कारण पाकिस्तान सरकार विशेष रूप से शादियों पर कोरोनावायरस प्रतिबंध फिर से लगाने पर विचार कर रही है। जियो न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

जियो न्यूज से बात करते हुए, स्वास्थ्य मामलों पर संसदीय सचिव नौशीन हामिद ने शादियों को कोविड मामलों का सुपर-स्प्रेडर (सबसे तेजी से वायरस का फैलना) करार दिया।

हामिद ने कहा, हम शादियों में खाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि यही वह चरम समय है, जब लोग खाना खाने के लिए अपने मास्क हटाते हैं।

Bansal Saree

हामिद ने आगे कहा कि एक या दो दिन में होने वाली आगामी नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) की बैठक में इस मामले पर चर्चा की जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एनसीओसी एक स्पष्ट नीति जारी करेगी, जिसमें आयोजन स्थल पर प्रतिबंध, शादी में मेहमानों की संख्या आदि पर प्रकाश डाला जाएगा।

अन्य उपायों पर प्रकाश डालते हुए, पीटीआई नेता ने कहा कि सरकार का मुख्य ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन किया जा जाए, इसलिए, अधिकारी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर टीकाकरण प्रमाण पत्र (सर्टिफिकेट) की जांच सुनिश्चित हो।

Devi Maa

उन्होंने आगे कहा, हम स्मार्ट लॉकडाउन के संबंध में पहले लागू की गई रणनीति का फिर से पालन करने जा रहे हैं। लॉकडाउन केवल उन क्षेत्रों में लगाया जाएगा, जहां आवश्यक होगा।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम