शंघाई में तूफान की चपेट में आने वाले करीब 330,000 लोगों को बचाया

शंघाई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। शहर में साल का 14वां तूफान चंथु के कारण भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं, जिसमें से शंघाई में करीब 330,000 लोगों को बचाया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
 | 
शंघाई में तूफान की चपेट में आने वाले करीब 330,000 लोगों को बचाया शंघाई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। शहर में साल का 14वां तूफान चंथु के कारण भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं, जिसमें से शंघाई में करीब 330,000 लोगों को बचाया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शंघाई मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि चंथु के कमजोर पड़ने और गुरुवार को शहर से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने से पहले बुधवार तक शहर के पूर्व में 100 किमी और 200 किमी के बीच समुद्र के पानी पर रहने का अनुमान था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार रात से बुधवार तक शंघाई के कुछ हिस्सों में 250 मिमी तक वर्षा होने का अनुमान है।

Bansal Saree

स्थानीय अधिकारियों ने 150 लंबी दूरी की बसों को भी रद्द कर दिया है, कुछ शिपिंग और रेल ट्रांजिट सेवाओं को निलंबित कर दिया है और 112 पर्यटक आकर्षणों को बंद कर दिया है ताकि तूफान के लिए तैयार की जा सकें।

चीन के जिआंगसु प्रांत के प्रांतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार दोपहर आंधी-तूफान के लिए तीसरा सबसे ऊंचा पीला अलर्ट जारी किया।

नानटोंग शहर में शिक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को किंडरगार्टन और प्राथमिक और उच्च विद्यालयों में कक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम