वेस्ट बैंक संघर्ष में 174 फिलिस्तीनी घायल

रामल्लाह, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान कम से कम 174 फिलिस्तीनी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी इजरायली जेलों में बंद फिलिस्तीनियों के लिए अपना समर्थन जाहिर करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
 | 
वेस्ट बैंक संघर्ष में 174 फिलिस्तीनी घायल रामल्लाह, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान कम से कम 174 फिलिस्तीनी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी इजरायली जेलों में बंद फिलिस्तीनियों के लिए अपना समर्थन जाहिर करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसायटी ने एक बयान में कहा कि घायलों में से 25 रबर की गोलियों से घायल हो गए, शुक्रवार को हुई झड़पों के दौरान एक एम्बुलेंस चालक और एक फोटो पत्रकार भी घायल हो गए।

उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के पास बेता, हुवारा और बेत दजान गांवों में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस के कारण बाकी घायलों को दर्द का सामना भी करना पड़ा।

Bansal Saree

इस सप्ताह की शुरूआत में इजरायली जेल से भागने वाले छह फिलिस्तीनी कैदियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हजारों फिलिस्तीनी लोगों ने क्रोध का दिन नामक एक प्रदर्शन में भाग लिया।

प्रदर्शनकारी इजरायली सेना की चौकियों और रोडब्लॉक्स पर गए और इजरायली सैनिकों से उलझ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इजरायली सैनिकों पर पथराव किया, जिन्होंने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और रबर की गोलियां चलाईं।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव सोमवार को उत्तरी इजरायल की गिलबोआ जेल से एक सुरंग खोदकर फिलिस्तीनी कैदियों के भागने के बाद से बढ़ रहा है।

Devi Maa Dental

इजरायल के सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात कहा कि उन्होंने उत्तरी इजरायल के नासरत शहर के पास दो कैदियों को पकड़ लिया।

इजरायली पुलिस का मानना है कि अन्य चार भागने वाले कैदी वेस्ट बैंक के क्षेत्रों एरिया ए तक पहुंचने में कामयाब रहे हैं, जो फिलिस्तीनी प्राधिकरण द्वारा पूर्ण नागरिक और सुरक्षा नियंत्रण में हैं।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम