वेस्ट बैंक झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी घायल

रामल्लाह, 15 जनवरी (आईएएनएस)। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं।
 | 
वेस्ट बैंक झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी घायल रामल्लाह, 15 जनवरी (आईएएनएस)। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी चिकित्सकों ने कहा कि रबर-लेपित धातु की गोलियों से कम से कम 15 प्रदर्शनकारी घायल हो गए और शुक्रवार को नब्लस और कल्किल्या शहरों के पास इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस में सांस लेने के बाद दर्जनों का दम घुट गया।

Bansal Saree

चश्मदीदों के अनुसार, फिलिस्तीनियों द्वारा यहूदी राज्य के निपटान विस्तार योजनाओं और वेस्ट बैंक में भूमि की जब्ती के खिलाफ दो साप्ताहिक विरोध प्रदर्शनों के आयोजन के बाद दर्जनों प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच झड़पें हुईं।

उन्होंने कहा कि नब्लस के पूर्व में बेत दजान गांव में संघर्ष भयंकर थे और फिलिस्तीनियों ने सैनिकों पर पत्थर फेंके, जिन्होंने उन्हें तितर-बितर करने के लिए रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे।

इस बीच, कल्किल्या के पूर्व कफ्र कद्दूम गांव में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान छह अन्य फिलिस्तीनी घायल हो गए।

झड़पों के संबंध में इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरएचए