वेनेजुएला ने ओपेक और अन्य के साथ तेल स्थिरीकरण सौदे की पुष्टि की

कराकास, 19 जुलाई (आईएएनएस)। वेनेजुएला के तेल मंत्री तारेक एल आइसामी ने घोषणा की कि उनके देश ने पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और उसके सहयोगियों (ओपेक प्लस) की 19 वीं मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान तैयार किए गए तेल बाजार स्थिरीकरण समझौते को आधिकारिक रूप से सहमति दे दी है।
 | 
वेनेजुएला ने ओपेक और अन्य के साथ तेल स्थिरीकरण सौदे की पुष्टि की कराकास, 19 जुलाई (आईएएनएस)। वेनेजुएला के तेल मंत्री तारेक एल आइसामी ने घोषणा की कि उनके देश ने पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और उसके सहयोगियों (ओपेक प्लस) की 19 वीं मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान तैयार किए गए तेल बाजार स्थिरीकरण समझौते को आधिकारिक रूप से सहमति दे दी है।

अल आइसामी ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, वेनेजुएला ने 19वीं ओपेक प्लस मंत्रिस्तरीय बैठक में ऐतिहासिक समझौते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की, जो दीर्घकालिक और निरंतर तरीके से विश्व तेल बाजार की स्थिरता की गारंटी देता है।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि ओपेक प्लस उत्पादकों, उपभोक्ताओं और विश्व अर्थव्यवस्था के हित में एक स्थिर और संतुलित तेल बाजार की नींव पर अपनी स्पष्ट स्थिति की पुष्टि करता है।

उन्होंने कहा कि बैठक में बनी आम सहमति एक दीर्घकालिक रणनीतिक ²ष्टि को प्रदर्शित करती है। यह तेल बाजार में संतुलन और दुनिया के आर्थिक विकास को बढ़ावा देती है।

Devi Maa Dental

मार्च में, ओपेक प्लस के सदस्यों ने विश्व तेल बाजार की स्थिरता पर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य कुशल आपूर्ति और निवेशित पूंजी पर उचित रिटर्न देना था।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस