लातविया की राजधानी में 14 साल बाद आया सबसे तेज तूफान

रीगा, 15 जनवरी (आईएएनएस)। लातविया की राजधानी रीगा, 14 सालों में शहर में आए सबसे तेज तूफान के दौरान आंधी-तूफान की चपेट में आ गई है। यह जानकारी देश की मौसम विज्ञान सेवा ने दी।
 | 
लातविया की राजधानी में 14 साल बाद आया सबसे तेज तूफान रीगा, 15 जनवरी (आईएएनएस)। लातविया की राजधानी रीगा, 14 सालों में शहर में आए सबसे तेज तूफान के दौरान आंधी-तूफान की चपेट में आ गई है। यह जानकारी देश की मौसम विज्ञान सेवा ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लातवियाई पर्यावरण, भूविज्ञान और मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शुक्रवार को शहर में हवा के झोंकों की गति 25.3 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई।

शहर ने पिछली बार 23 फरवरी, 2008 को एक तेज तूफान का अनुभव किया था, जब हवा की गति 27.5 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई थी।

Bansal Saree

स्टेट फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी हवा ने शहर के केंद्र में कहर बरपाया है, जिससे पेड़ की शाखाएं टूट गई हैं और रीगा सेंट्रल मार्केट के एक पवेलियन की छत भी टूट गई है।

अभी तक सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

लेपाजा के दक्षिण-पश्चिमी बंदरगाह शहर में, हवा की गति 31.4 मीटर प्रति सेकंड और उत्तर-पश्चिमी बंदरगाह वेंटस्पिल्स में 29 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई।

राष्ट्रीय पावर ग्रिड ऑपरेटर सडेल्स टिकल्स ने कहा कि तूफान ने देश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में लगभग 4,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित कर दी है।

Devi Maa

--आईएएनएस

एसएस/एसकेके