रूस ने अमेरिका से क्यूबा के मामलों में दखलंदाजी बंद करने का आग्रह किया

मोस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)। रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका को क्यूबा के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। साथ ही वाशिंगटन से द्वीप राष्ट्र के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध हटाने का भी आग्रह किया।
 | 
रूस ने अमेरिका से क्यूबा के मामलों में दखलंदाजी बंद करने का आग्रह किया मोस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)। रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका को क्यूबा के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। साथ ही वाशिंगटन से द्वीप राष्ट्र के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध हटाने का भी आग्रह किया।

मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि अमेरिका जानबूझकर क्यूबा की अर्थव्यवस्था को उसके एक दशक लंबे प्रतिबंध और उसके लोगों के साथ भेदभाव करने के उद्देश्य से नष्ट कर रहा है।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी बताया कि क्यूबा को आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की अमेरिकी सूची में रखने से देश के विकास और वैश्विक राजनीतिक प्रक्रियाओं में एकीकरण में बाधा उत्पन्न हुई है।

जखारोवा के अनुसार, एक महामारी के बीच क्यूबा की मदद करने के बजाय, अमेरिका केवल सरकार विरोधी भावना को भड़काकर तनाव बढ़ाने और देश की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को बढ़ाने के उद्देश्य से एक नीति का अनुसरण कर रहा है।

Devi Maa Dental

प्रवक्ता ने कहा, हम वाशिंगटन से एक संप्रभु राज्य के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने का आग्रह करते हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस