राष्ट्रपति की सुरक्षा जानकारी लीक होने के मामले में दिए गए जांच के आदेश

कानपुर, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की दो दिवसीय कानपुर यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के ब्योरे वाले एक दस्तावेज के लीक होने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।
 | 
राष्ट्रपति की सुरक्षा जानकारी लीक होने के मामले में दिए गए जांच के आदेश कानपुर, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की दो दिवसीय कानपुर यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के ब्योरे वाले एक दस्तावेज के लीक होने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर विवरण सामने आया था।

सुरक्षा, बेड़ा, राष्ट्रपति कोविंद द्वारा भाग लेने वाले स्थानों पर बलों की तैनाती और अन्य प्रोटोकॉल के विवरण के साथ दस्तावेज वरिष्ठ अधिकारियों को वितरित किया गया था, लेकिन यह सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो गया।

कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने अब इस संबंध में जांच के आदेश दिए हैं।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि जांच एडीसीपी (यातायात) राहुल मिठास को दे दी गई है। अधिकारी को दस्तावेज को सार्वजनिक करने के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान स्थापित करने और इसके पीछे के तथ्यों और मंशा का पता लगाने के लिए कहा गया है।

राष्ट्रपति बुधवार और गुरुवार को कानपुर में थे।

उनके आने से पहले कमिश्नरेट पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर सुरक्षा का खाका तैयार किया था।

76 पृष्ठों की इस पुस्तिका में राष्ट्रपति के मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल, उनके बेड़े के बारे में, विभिन्न स्थानों पर बल की तैनाती के अलावा खुफिया रिपोर्ट भी थी। इसमें सभी पुलिस कर्मियों और उनकी भूमिकाओं के नाम, पदनाम और संपर्क नंबर भी थे।

Devi Maa

इस पुस्तिका में यह भी स्पष्ट लिखा था कि यह दस्तावेज इंटरनेट मीडिया पर वायरल नहीं होना चाहिए।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए