राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने यूपी की जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया

जयपुर, 15 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और असम द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के प्रस्ताव के बाद, कांग्रेस शासित राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी इस नीति का समर्थन करते हुए कहा कि यह समय है कि देश को एक बच्चे के मानदंड पर सोचना चाहिए।
 | 
राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने यूपी की जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया जयपुर, 15 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और असम द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के प्रस्ताव के बाद, कांग्रेस शासित राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी इस नीति का समर्थन करते हुए कहा कि यह समय है कि देश को एक बच्चे के मानदंड पर सोचना चाहिए।

यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण मसौदा विधेयक पर अपने विचारों पर बोलते हुए, रघु शर्मा ने कहा कि देश को अब हम दो, हमारे एक (प्रति परिवार एक बच्चा) के नारे पर सोचने की जरूरत है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या चिंता का विषय है और इसलिए हमें यह सोचने की जरूरत है कि आने वाली पीढ़ियों को बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए जनसंख्या को कैसे नियंत्रित किया जाए।

एक अन्य राज्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरिया ने भी जनसंख्या नियंत्रण नीति लाने की मांग करते हुए कहा, इंदिरा गांधी सालों पहले हम दो हमारे दो का नारा लाई थीं। उस समय, आरएसएस और जनसंघ ने इसका विरोध किया और इसे एक चुनावी मुद्दा बना दिया। अब समय आ गया है कि भाजपा को इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना बंद कर देना चाहिए और इस मुद्दे पर इंदिरा गांधी के नक्शेकदम पर चलना चाहिए।

Devi Maa Dental

साथ ही राजस्थान में कांग्रेस के एक अन्य विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की.

इस बीच, भाजपा के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने शर्मा के बयान का स्वागत किया और कहा कि आगामी मानसून सत्र में जनसंख्या नियंत्रण पर एक विधेयक पेश किया जाना चाहिए। उम्मीद है कि वह अपने बयान से यू-टर्न नहीं लेंगे।

--आईएएनएस

जेएनएस