यूरोपीय संघ के दूत ने पूर्वी जेरूसलम में तनाव को कम करने का किया आग्रह

रमल्लाह, 19 जुलाई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन में यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधि, स्वेन कुएन वॉन बर्गस्डॉर्फ ने इजरायल और फिलिस्तीनियों से पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद में बढ़ते तनाव को कम करने का आग्रह किया है।
 | 
यूरोपीय संघ के दूत ने पूर्वी जेरूसलम में तनाव को कम करने का किया आग्रह रमल्लाह, 19 जुलाई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन में यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधि, स्वेन कुएन वॉन बर्गस्डॉर्फ ने इजरायल और फिलिस्तीनियों से पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद में बढ़ते तनाव को कम करने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को एक बयान में, बग्र्सडॉर्फ ने अल-अक्सा मस्जिद के आसपास जारी इजरायल-फिलिस्तीनी तनाव के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, और दोनों पक्षों से यथास्थिति का सम्मान करने का आग्रह किया।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि इजरायल के अधिकारियों, सभी पक्षों के धार्मिक और सामुदायिक नेताओं को इस अस्थिर स्थिति को कम करने के लिए तत्काल कार्य करना चाहिए।

बर्गडॉर्फ की टिप्पणी अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फिलिस्तीनी उपासकों और इजरायली पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़पों के जवाब में आई है।

Devi Maa Dental

इस्राइली पुलिस बलों द्वारा अल-अक्सा मस्जिद पर धावा बोलने के बाद झड़पें सुबह की नमाज के बाद शुरू हो गईं।

फिलिस्तीनी मीडिया के अनुसार, इजराइली पुलिस ने नमाज पढ़ने वालों के पास गोले दागे ताकि वे स्थान छोड़कर चले जाएं।

बसने वालों की प्रविष्टि अवू के हिब्रू महीने के नौवें दिन के साथ हुई,जो आमतौर पर जॉर्जियाई कैलेंडर में जुलाई-अगस्त में होता है।

यहूदी मानते हैं कि यह दो प्राचीन यरूशलेम मंदिरों के विनाश की वर्षगांठ है।

पूर्वी यरुशलम में तनाव, विशेष रूप से अल-अक्सा मस्जिद परिसर में, गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच 10-21 मई को संघर्ष हुआ था, जिसके दौरान 255 फिलिस्तीनी और 13 इजरायली मारे गए थे।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस