यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका, रूस के साथ त्रिपक्षीय बैठक का प्रस्ताव रखा

कीव, 15 जनवरी (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने अमेरिकी और रूसी समकक्ष जो बाइडेन और व्लादिमीर पुतिन के साथ त्रिपक्षीय बैठक करने का प्रस्ताव रखा है।
 | 
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका, रूस के साथ त्रिपक्षीय बैठक का प्रस्ताव रखा कीव, 15 जनवरी (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने अमेरिकी और रूसी समकक्ष जो बाइडेन और व्लादिमीर पुतिन के साथ त्रिपक्षीय बैठक करने का प्रस्ताव रखा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने कहा कि जेलेंस्की पहले ही बाइडेन को प्रस्ताव दे चुके हैं।

यूक्रेन में पूर्व अमेरिकी राजदूत जॉन हर्बस्ट के साथ बातचीत के दौरान यरमक ने कहा, हम अभी भी रूसी पक्ष की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन हमारे अमेरिकी भागीदारों ने रुचि के साथ हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

Bansal Saree

यरमक के मुताबिक, तीनों नेताओं के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक हो सकती है।

हाल ही में, यूक्रेन, अमेरिका और कुछ अन्य पश्चिमी देशों ने देश की सीमाओं पर कथित रूसी सैन्य निर्माण पर चिंता व्यक्त की है।

10 जनवरी को, अमेरिका और रूस ने जिनेवा में अन्य मुद्दों के साथ यूक्रेन पर चर्चा करने के लिए सुरक्षा वार्ता की।

वार्ता के बाद, रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव ने कहा कि रूस की यूक्रेन पर हमला करने की कोई योजना नहीं है और तनाव बढ़ने से डरने का कोई कारण नहीं है।

--आईएएनएस

एचके/एसकेके