यूक्रेन के प्रधानमंत्री और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष के बीच कृषि निर्यात पर चर्चा

कीव, 10 मई (आईएएनएस)। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने सोमवार को यूक्रेन के कृषि निर्यात से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की।
 | 
यूक्रेन के प्रधानमंत्री और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष के बीच कृषि निर्यात पर चर्चा कीव, 10 मई (आईएएनएस)। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने सोमवार को यूक्रेन के कृषि निर्यात से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में वार्ता के दौरान, शम्हाल ने कहा कि काला सागर के माध्यम माल की ढुलाई 24 फरवरी से निलंबित है।

शिमगल ने कहा कि वर्तमान में, यूक्रेन के बंदरगाहों पर लगभग 70 जहाज रूके हुए हैं, जिसमें से 10 तो ओडेसा बंदरगाह पर हैं।

krishna hospital

उन्होंने कहा कि अधिकांश जहाज थोक वाहक और मिश्रित मालवाहक जहाज हैं। लगभग 90 मिलियन टन कृषि उत्पाद जो यूक्रेन ने अफ्रीका, एशिया और यूरोप के देशों को आपूर्ति करने की योजना बनाई है, अवरुद्ध कर दिए गए हैं।

शिमगल ने चेतावनी दी कि यूक्रेन के बंदरगाहों की नाकाबंदी के कारण वैश्विक खाद्य संकट शुरू हो सकता है, और मिशेल से इसे रोकने के लिए संयुक्त प्रयासों को तेज करने का आग्रह किया।

मिशेल ने जोर देकर कहा कि ओडेसा बंदरगाह दुनिया भर में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और यूरोपीय संघ दुनिया में खाद्य संकट की समस्या को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

--आईएएनएस

एमएसबी/एसकेपी