यूके की कंजर्वेटिव पार्टी का समर्थन 2019 के चुनावों के निचले स्तर पर

लंदन, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के लिए समर्थन 2019 के आम चुनावों के बाद से अपने निम्नतम स्तर पर आ गया है, जब सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और सामाजिक देखभाल सुधार के लिए कर बढ़ाने का फैसला किया, एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।
 | 
यूके की कंजर्वेटिव पार्टी का समर्थन 2019 के चुनावों के निचले स्तर पर लंदन, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के लिए समर्थन 2019 के आम चुनावों के बाद से अपने निम्नतम स्तर पर आ गया है, जब सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और सामाजिक देखभाल सुधार के लिए कर बढ़ाने का फैसला किया, एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टाइम्स अखबार के लिए यूगोव द्वारा किए गए और शुक्रवार को जारी किए गए सर्वेक्षण में कहा गया है कि सरकार इस सप्ताह की शुरूआत में राष्ट्रीय बीमा बढ़ाने की योजना की घोषणा के बाद कंजर्वेटिव के लिए समर्थन पांच अंक कम होकर 33 प्रतिशत हो गया है।

Bansal Saree

पोल ने विपक्षी लेबर पार्टी को 35 प्रतिशत की बढ़त के साथ जनवरी के बाद पहली बार कोविड -19 महामारी की ऊंचाई पर रखा।

यह दिखाता है कि केवल 1 प्रतिशत मतदाताओं का मानना है कि नई लेवी और सामाजिक देखभाल सुधार उन्हें बेहतर स्थिति में छोड़ देंगे।

10 में से छह मतदाताओं ने नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन या उनकी पार्टी ने करों को कम रखने की परवाह की है, जबकि 10 में से दो मतदाताओं ने कहा कि उन्हें परवाह है।

यूजीओवी पोल ने सुझाव दिया कि नीति ने एनएचएस और सामाजिक देखभाल में बढ़े हुए निवेश का श्रेय दिए बिना कम कराधान की पार्टी के रूप में कंजरवेटिव्स की प्रतिष्ठा को कम कर दिया है।

यूजीओवी के राजनीतिक शोध निदेशक एंथनी वेल्स ने कहा, हमें एक ही सर्वेक्षण से बहुत सारे निष्कर्षों पर छलांग लगाने से सावधान रहना चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार ने टोरी मतदाताओं के बीच कम करों के लिए वास्तव में एनएचएस की मदद करने के लिए बहुत अधिक क्रेडिट प्राप्त किए बिना अपनी प्रतिष्ठा का त्याग कर दिया है।

Devi Maa Dental

कंजर्वेटिव पार्टी ने बड़े पैमाने पर कोविड -19 वैक्सीन रोलआउट की शुरूआत के बाद से 40 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं के समर्थन का आनंद लिया है, जो हाल ही में मई के रूप में 18 अंकों के श्रम से आगे है।

टाइम्स अखबार के मुताबिक पिछले हफ्ते भी कंजर्वेटिव लेबर से 38 फीसदी पर चार अंक से आगे चल रहे थे।

अखबार ने कहा कि नए चुनाव परिणाम अगले महीने पार्टी सम्मेलन से पहले कंजर्वेटिव सांसदों को चिंतित करेंगे और कंजर्वेटिव दक्षिणपंथियों के बीच गुस्सा बढ़ाएंगे जिन्होंने योजना के खिलाफ बात की ।

निष्कर्षों को डाउनिंग स्ट्रीट में भी चिंताओं के साथ पूरा किया जाएगा, जिसने निर्णय के लिए व्यापक मतदान किया।

मंगलवार को, जॉनसन ने राष्ट्रीय बीमा में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की, जो कि एनएचएस और सामाजिक देखभाल सुधार के लिए 12 अरब पाउंड (16 अरब डॉलर) के वार्षिक पैकेज का भुगतान करने के लिए दो दशकों में सबसे बड़ी व्यक्तिगत कर वृद्धि है।

कोविड रोगियों के इलाज की आवश्यकता ने ब्रिटेन में गैर-कोविड देखभाल के लिए समय को खराब करने में योगदान दिया है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि इंग्लैंड में परीक्षण, सर्जरी और नियमित उपचार की प्रतीक्षा कर रहे एनएचएस रोगियों की संख्या 55 लाख के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर है और अगले कुछ वर्षों में संभावित रूप से 1.3 करोड़ तक पहुंच सकती है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम