यूएस-मेक्सिको सीमा पर जून में सबसे अधिक प्रवासी आए

वाशिंगटन, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) द्वारा जारी नए आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर आने वाले प्रवासियों की संख्या जून में सालाना आधार पर उच्च स्तर पर पहुंच गई है।
 | 
यूएस-मेक्सिको सीमा पर जून में सबसे अधिक प्रवासी आए वाशिंगटन, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) द्वारा जारी नए आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर आने वाले प्रवासियों की संख्या जून में सालाना आधार पर उच्च स्तर पर पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को जारी किए गए नए आंकड़ों के हवाल से बताया, सीबीपी ने जून में अपनी दक्षिणी सीमा के माध्यम से अमेरिका में आने की कोशिश करने वाले 188,829 लोगों का सामना किया, जो मई से 5 प्रतिशत अधिक है, जिसमें 180,641 लोग सामने आए थे।

Bansal Saree

जून की संख्या का मतलब है कि 1 अक्टूबर, 2020 से शुरू हुए चालू वित्त वर्ष में सीबीपी को अब तक 1 मिलियन से अधिक लोगों का सामना करना पड़ा है।

राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन दक्षिणी सीमा से संयुक्त राज्य अमेरिका में आने वाले प्रवासियों की बढ़ती संख्या से जूझ रहा है।

Devi Maa Dental

बाइडन प्रशासन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कई आव्रजन नीतियों को पहले की तरह कर दिया है, लेकिन एक ऐसी नीति रखी है जो सीबीपी को अनिर्दिष्ट प्रवासियों को निष्कासित करने की अनुमति देती है जिससे सीमा सुविधाओं पर कोरोनावायरस के प्रसार को रोका जा सके।

सीबीपी के कार्यवाहक आयुक्त ट्रॉय मिलर ने एक बयान में कहा हालांकि सीबीपी खोए हुए या व्यथित व्यक्तियों का पता लगाने और उन्हें बचाने के लिए हर संभव प्रयास करता है।

--आईएएनएस

एसएस/