मैक्सिकन राष्ट्रपति ने अनिर्दिष्ट प्रवासियों पर बाइडन को लिखा पत्र

मेक्सिको सिटी, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडन को एक पत्र लिखकर गैर-दस्तावेज प्रवासियों से निपटने के लिए एक नई रणनीति की जरूरत पर जोर दिया है।
 | 
मैक्सिकन राष्ट्रपति ने अनिर्दिष्ट प्रवासियों पर बाइडन को लिखा पत्र मेक्सिको सिटी, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडन को एक पत्र लिखकर गैर-दस्तावेज प्रवासियों से निपटने के लिए एक नई रणनीति की जरूरत पर जोर दिया है।

मंत्रालय ने कहा कि पांच साल के निलंबन के बाद यूएस-मेक्सिको उच्च स्तरीय आर्थिक वार्ता को फिर से शुरू करने से पहले, गुरुवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान मैक्सिकन विदेश मंत्री मासेर्लो एब्रार्ड द्वारा पत्र दिया गया था।

Bansal Saree

पत्र में, लोपेज ओब्रेडोर ने मध्य अमेरिकी प्रवास की घटना के लिए एक नए दृष्टिकोण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, यह कहते हुए कि वह एक ऐसे दृष्टिकोण के पक्ष में हैं, जो बड़े पैमाने पर प्रवास के स्रोत वाले क्षेत्रों में विकास और अवसरों को प्राथमिकता देता है।

मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्षों ने बैठक में द्विपक्षीय संबंधों के मुख्य मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने की अपनी इच्छा की पुष्टि की।

मैक्सिकन प्रतिनिधिमंडल ने कोविड -19 महामारी के बीच दोनों देशों में लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए व्यापार और उत्पादक गतिविधियों को लाभ पहुंचाने के लिए यूएस-मेक्सिको सीमा को फिर से खोलने की ओर बढ़ने के महत्व पर जोर दिया।

Devi Maa Dental

इस साल जून में, अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर पहुंचने वाले अनिर्दिष्ट प्रवासियों की संख्या 20 से अधिक वर्षों में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन (सीबीपी) ने कहा कि उन्होंने मई में 180,034 प्रवासियों को पकड़ा।

यह संख्या अप्रैल में 178,854 और मार्च में 172,000 से थोड़ी अधिक थी।

यह अप्रैल 2000 के बाद से मध्य अमेरिका के बाहर से आने वाली बढ़ती संख्या के साथ सबसे बड़ा मासिक योग था।

इसमें इक्वाडोर, वेनेजुएला, क्यूबा, हैती और यहां तक कि कुछ अफ्रीकी देशों जैसे देश भी शामिल हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस