मायावती पर कांशीराम के परिवार ने पार्टी हड़पने का लगाया आरोप

लखनऊ, 26 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक दिवंगत कांशीराम के परिवार ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती को हराने वाले किसी भी व्यक्ति को समर्थन देंगे।
 | 
मायावती पर कांशीराम के परिवार ने पार्टी हड़पने का लगाया आरोप लखनऊ, 26 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक दिवंगत कांशीराम के परिवार ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती को हराने वाले किसी भी व्यक्ति को समर्थन देंगे।

कांशीराम की छोटी बहन और भतीजे ने मायावती पर बसपा पार्टी को हड़पने का आरोप लगाया है। दोनों शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर पूर्व विधायक सावित्री बाई फुले द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ आए हैं।

कांशीराम की बहन स्वर्ण कौर ने कहा, मायावती ने उस पार्टी को खत्म कर दिया है जिसे कांशीराम जी ने खड़ा किया था। उन्होंने पार्टी को पारिवारिक उद्यम में बदल दिया है और इतने सालों में उन्होंने गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया है।

Bansal Saree

कांशीराम फाउंडेशन की प्रमुख स्वर्ण कौर ने कहा कि परिवार का किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। उनके भतीजे लखबीर सिंह ने कहा कि वे गुरुवार को लखनऊ में कांशीराम स्मारक गए थे और बसपा संस्थापक के साथ मायावती की प्रतिमा को देखकर दुखी थे।

उन्होंने कहा, उन्होंने पार्टी में कब्जा किया है और इसे प्राइवेट लिमिटेड फर्म बना दिया है। यूपी चुनाव में, हम किसी को भी समर्थन देंगे जो बसपा को हरा सकता है। हम पंजाब में बसपा के खिलाफ भी प्रचार करेंगे, जहां वह अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

--आईएएनएस

एचएमए/आरएचए