महामारी के बीच 2021 में दक्षिण कोरियाई शराब का आयात लगभग दोगुना हुआ

सियोल, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया का शराब आयात 2021 के पहले आठ महीनों में एक साल पहले की तुलना में लगभग दोगुना हो गया है, क्योंकि ज्यादा लोगों ने घर पर और अकेले शराब पीने का आनंद लिया है, जिसके बारे में गुरुवार को जारी आंकड़ों से पता चला है।
 | 
महामारी के बीच 2021 में दक्षिण कोरियाई शराब का आयात लगभग दोगुना हुआ सियोल, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया का शराब आयात 2021 के पहले आठ महीनों में एक साल पहले की तुलना में लगभग दोगुना हो गया है, क्योंकि ज्यादा लोगों ने घर पर और अकेले शराब पीने का आनंद लिया है, जिसके बारे में गुरुवार को जारी आंकड़ों से पता चला है।

कोरिया सीमा शुल्क सेवा और उद्योग के सूत्रों के आंकड़ों के अनुसार, एशिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, देश ने जनवरी-अगस्त की अवधि में 37.05 करोड़ डॉलर मूल्य की शराब का आयात किया, जो एक साल पहले की तुलना में 96.5 प्रतिशत अधिक है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह आंकड़ा पिछले साल के आयात से बढ़कर लगभग 33 करोड़ डॉलर और बीयर से अधिक था, जो कि आठ महीने की अवधि में 14.78 डॉलर डॉलर था।

Bansal Saree

उद्योग के सूत्रों ने कहा कि पहले आठ महीनों में शराब का आयात बढ़ गया क्योंकि लोगों ने महामारी के बीच बार में जाने के बजाय घर पर ही शराब पीना पसंद किया।

फ्रांस 11.62 करोड़ डॉलर में दक्षिण कोरिया में शराब का सबसे बड़ा निर्यातक था, इसके बाद अमेरिका 6.104 करोड़ डॉलर, चिली कुछ 5.7 करोड़ डॉलर और स्पेन 2.865 करोड़ डॉलर में था।

इसके विपरीत, पहली छमाही में बीयर के आयात में गिरावट आई क्योंकि सियोल को प्रमुख सामग्रियों के निर्यात पर टोक्यो के प्रतिबंधों के कारण पड़ोसी देश से माल के बहिष्कार पर जापानी ब्रांडों का आयात गिर गया।

सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय शराब पीने वालों के बीच देसी क्राफ्ट बियर की बढ़ती लोकप्रियता भी जिम्मेदार रही।

Devi Maa Dental

दक्षिण कोरिया का बीयर आयात पिछले साल 2019 में 28.1 करोड़ डॉलर से गिरकर 22.69 करोड़ डॉलर हो गया।

आंकड़ों के अनुसार, विशेष रूप से जापानी ब्रांडों का आयात पिछले साल के 3.98 करोड़ डॉलर से घटकर 57 लाख डॉलर हो गया।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस