मक्का में हज यात्रियों का पहला जत्था पहुंचा

रियाद, 18 जुलाई (आईएएनएस)। सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने बताया कि हज तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए अपना पहला अनुष्ठान करने के लिए मक्का में ग्रैंड मस्जिद पहुंच गया है।
 | 
मक्का में हज यात्रियों का पहला जत्था पहुंचा रियाद, 18 जुलाई (आईएएनएस)। सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने बताया कि हज तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए अपना पहला अनुष्ठान करने के लिए मक्का में ग्रैंड मस्जिद पहुंच गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एसपीए के हवाले से बताया कि कोविड के खिलाफ शनिवार को बड़ी तैयारी और एहतियाती उपायों के साथ अनुष्ठान किया गया।

Bansal Saree

दो पवित्र मस्जिदों के मामलों के जनरल प्रेसीडेंसी और ग्रैंड मस्जिद में भीड़ प्रबंधन के निदेशक के अनुसार, कई अलग-अलग स्थान हैं जो कुल 11,000 तीर्थयात्रियों को समायोजित कर रहे हैं।

निदेशक ओसामा बिन मंसूर अल-हुजैली ने कहा कि सुबह से तीर्थयात्रियों को रिसीव करने के लिए 500 से अधिक कर्मचारियों को बुलाया गया है।

Devi Maa Dental

यह लगातार दूसरा हज है जो केवल घरेलू तीर्थयात्रियों तक सीमित है और कोविड -19 के आगे प्रसार को रोकने के प्रयास में है।

2021 हज सीजन में 558,000 पंजीकृत लोगों में से अधिकारियों द्वारा चुने गए लगभग 60,000 मुसलमान, भाग लेंगे, जबकि 2019 में यह संख्या करीब 24 लाख थी।

पिछले साल अक्टूबर में सात महीने की नमाज और उमराह का निलंबन हटाए जाने के बाद से 130 लाख से अधिक उपासक मास्क पहने हुए और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए मस्जिदों का दौरा कर चुके हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस