भारत में हिंदुत्व की राजनीति हमारे लिए चिंता का विषय : पाकिस्तान

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। देश और विदेश में शांति की अपनी नीति के तहत पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों में सुधार करना चाहता है, देश के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा नीति दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है।
 | 
भारत में हिंदुत्व की राजनीति हमारे लिए चिंता का विषय : पाकिस्तान नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। देश और विदेश में शांति की अपनी नीति के तहत पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों में सुधार करना चाहता है, देश के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा नीति दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है।

दस्तावेज के अनुसार, जम्मू और कश्मीर विवाद का एक न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान हमारे द्विपक्षीय संबंधों के मूल में बना हुआ है। भारत में हिंदुत्व से प्रेरित राजनीति का उदय पाकिस्तान की तत्काल सुरक्षा से संबंधित है और इसे प्रभावित करता है।

अप्रसार नियमों में उन्नत तकनीकों और अपवादों तक पहुंच की सुविधा के लिए भारतीय हथियारों का बढ़ना, पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है।

Bansal Saree

भारत के पुराने मुद्दों पर एकतरफा नीतिगत कार्रवाइयों की खोज एकतरफा समाधान लागू करने का प्रयास है जिसके क्षेत्रीय स्थिरता के लिए दूरगामी नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

दस्तावेज में कहा गया है, भारत भी लगातार पाकिस्तान को निशाना बनाकर दुष्प्रचार फैलाने के प्रयास में लगा हुआ है। पाकिस्तान बातचीत के माध्यम से सभी पुराने मुद्दों को हल करने में विश्वास करता है, हालांकि, हाल की भारतीय कार्रवाई इस दिशा में महत्वपूर्ण बाधा बनी हुई है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम