ब्रिटेन की संसद ने सरकार के नए स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल शुल्क का किया समर्थन

लंदन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की संसद ने अपनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और वयस्क सामाजिक देखभाल सेवाओं के लिए सरकार की नई कर योजना को मंजूरी दे दी है।
 | 
ब्रिटेन की संसद ने सरकार के नए स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल शुल्क का किया समर्थन लंदन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की संसद ने अपनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और वयस्क सामाजिक देखभाल सेवाओं के लिए सरकार की नई कर योजना को मंजूरी दे दी है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हाउस ऑफ कॉमन्स ने स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल लेवी का समर्थन करने के लिए 319 से 248 तक मतदान किया, देश भर में श्रमिकों और नियोक्ताओं पर एक नया 1.25 प्रतिशत कर, लाभांश दरों में समान राशि की वृद्धि के साथ, अगले अप्रैल से प्रभावी होगा।

Bansal Saree

कर शुरू में राष्ट्रीय बीमा में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि होगी और 2023 से यह एक अलग कर बन जाएगा।

इस कदम से लाखों लोगों की महामारी और विनाशकारी लागत के कारण होने वाले बैकलॉग से निपटा जाएगा, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा, अगले तीन वर्षों में लगभग 36 बिलियन पाउंड (49 बिलियन डॉलर) जुटाने की उम्मीद है, जो सीधे स्वास्थ्य और पूरे देश में सामाजिक देखभाल के लिए होगा।

जॉनसन ने स्वीकार किया कि कोई भी कंजर्वेटिव सरकार कर नहीं बढ़ाना चाहती है और यह घोषणापत्र की प्रतिबद्धता को तोड़ता है।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने आलोचना कि, कर काम करने वाले लोगों पर अनुचित था, जिसका अर्थ है कि न्यूनतम वेतन पर एक देखभाल कार्यकर्ता को कर वृद्धि मिलेगी, लेकिन वेतन वृद्धि नहीं।

Devi Maa Dental

ब्रिटिश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स में अर्थशास्त्र के प्रमुख सुरेन थिरु ने कहा,व्यवसाय राष्ट्रीय बीमा योगदान में वृद्धि का कड़ा विरोध करते हैं क्योंकि यह बिल्कुल महत्वपूर्ण समय में नौकरियों की वृद्धि पर एक ड्रैग एंकर होगा। कोविड ने 18 महीनों में फर्मों को प्रभावित किया है। कोविड-19 संबंधित प्रतिबंधों और भारी कर्ज बोझ हुआ है।

ब्रिटिश दैनिक राष्ट्रीय समाचार पत्र द टाइम्स के अनुसार, नीति दो दशकों में सबसे बड़ी व्यक्तिगत कर वृद्धि है। और ब्रिटेन के कर बोझ को 70 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ाएगी।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम