बेल्जियम में बाढ़ से नौ लोगों की मौत

ब्रसेल्स,16 जुलाई (आईएएनएस)। बेल्जियम के वालून क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के बाद कस्बों और गांवों में आई भीषण बाढ़ में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लापता हैं।
 | 
बेल्जियम में बाढ़ से नौ लोगों की मौत ब्रसेल्स,16 जुलाई (आईएएनएस)। बेल्जियम के वालून क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के बाद कस्बों और गांवों में आई भीषण बाढ़ में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लापता हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बिना रुके मूसलाधार बारिश के कारण नदियां और नाले फट गए, जिससे पूरी सड़कें और गांव भारी बाढ़ से जलमग्न हो गए।

Bansal Saree

पूर्वी बेल्जियम के लेगे प्रांत के दो शहरों में वर्वियर्स और एक पेपिनस्टर में बाढ़ में पांच लोगों की मौत हो गई, एक पुल और एक दर्जन घर ढह गए।

लेगे प्रांत में एक 50 वर्षीय व्यक्ति अपने तहखाने में डूब गया, जबकि यूपेन में एक और मौत की सूचना मिली।

Devi Maa Dental

फिलिपविले के मेयर आंद्रे डी मार्टिन ने कहा कि नामुर प्रांत के आर्क डी रोली में गुरुवार को एक और 50 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई।

बेल्जियम की समाचार वेबसाइट सुदइन्फो के मुताबिक, चार लोग अब भी लापता हैं।

प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने ट्विटर पर कहा, हमारा देश वर्तमान में अत्यधिक वर्षा की चपेट में है। हम सभी प्रभावित परिवारों और स्थानीय अधिकारियों के प्रति गहरी सहानुभूति रखते हैं।

बेल्जियम से सहायता के अनुरोध के बाद, भारी बाढ़ से निपटने के लिए यूरोपीय संघ नागरिक सुरक्षा तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है।

बेल्जियम के मौसम पूवार्नुमान के अनुसार, मंगलवार और गुरुवार के बीच, देश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश हुई है, चेतावनी में कहा गया है कि देश के पूर्वी और मध्य भाग में बारिश जारी रहेगी, जिससे और नदियाँ उफान पर आ जाएँगी।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस