बीजेपी ने नरेंद्र तोमर, प्रहलाद जोशी को गुजरात का नया सीएम चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया

नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। भाजपा ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा के गुजरात विधायक दल की बैठक दिन में होगी।
 | 
बीजेपी ने नरेंद्र तोमर, प्रहलाद जोशी को गुजरात का नया सीएम चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। भाजपा ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा के गुजरात विधायक दल की बैठक दिन में होगी।

विजय रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

तोमर और जोशी 3 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्रियों के चुनाव की निगरानी के लिए राज्य की राजधानी पहुंचेंगे।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष पहले से ही गुजरात में हैं। वे (यादव और संतोष) भी विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। भाजपा के सभी विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों और केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे।

Bansal Saree

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के लिए कई नेताओं के नाम चर्चा में हैं। कुछ प्रमुख नामों में प्रफुल्ल पटेल, गोरधन जदाफिया, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल शामिल हैं।

केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप और दमन और दीव के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के करीबी हैं।

पाटीदार जदाफिया 2002 में गुजरात में मोदी सरकार में राज्य के गृह मंत्री थे। मंडाविया का नाम पिछले एक साल से इस पद के लिए तैयार है। सीआर पाटिल को भी प्रधानमंत्री मोदी का करीबी भी माना जाता है।

रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को राज्य का मुख्यमंत्री पद ग्रहण किया और वह गुजरात विधानसभा में राजकोट (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व करते हैं। भगवा पार्टी ने गुजरात में नौ दिवसीय राज्यव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया, पिछले महीने ही रूपाणी के पांच साल के कार्यकाल का जश्न मनाया गया था।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस