बाइडेन ने यूक्रेन को 450 मिलियन डॉलर अतिरिक्त सुरक्षा सहायता को मंजूरी दी

वाशिंगटन, 24 जून (आईएएनएस)। रक्षा विभाग (डीओडी) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मौजूदा रूसी आक्रमण के मद्देनजर यूक्रेन की महत्वपूर्ण हथियारों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 450 मिलियन डॉलर तक की निकासी को अधिकृत किया है।
 | 
बाइडेन ने यूक्रेन को 450 मिलियन डॉलर अतिरिक्त सुरक्षा सहायता को मंजूरी दी वाशिंगटन, 24 जून (आईएएनएस)। रक्षा विभाग (डीओडी) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मौजूदा रूसी आक्रमण के मद्देनजर यूक्रेन की महत्वपूर्ण हथियारों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 450 मिलियन डॉलर तक की निकासी को अधिकृत किया है।

विभाग ने एक बयान में कहा कि डीओडी शेयरों में यह 13वां प्रेसिडेंशियल ड्रॉडाउन है।

पेंटागन के कार्यवाहक प्रेस सचिव टॉड ब्रेसेले के हवाले से कहा गया, अमेरिका ने बाइडेन प्रशासन की शुरुआत के बाद से यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में लगभग 6.8 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता जताई है, जिसमें 24 फरवरी को रूस के अकारण आक्रमण की शुरुआत के बाद से लगभग 6.1 अरब डॉलर शामिल हैं।

krishna hospital

विभाग ने पुष्टि की है कि पैकेज में चार उच्च-गतिशीलता आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम, 105 मिमी गोला बारूद के 36,000 राउंड, 155 मिमी तोपखाने के लिए 18 सामरिक वाहन, 1,200 ग्रेनेड लांचर, 2,000 मशीनगन, 18 तटीय और नदी के किनारे गश्ती नौकाएं, स्पेयर पार्ट्स और अन्य उपकरण शामिल हैं।

अमेरिका ने अब बाइडेन प्रशासन की शुरुआत के बाद से यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में लगभग 6.8 बिलियन डॉलर की प्रतिबद्धता जताई है, जिसमें 24 फरवरी को रूस द्वारा युद्ध शुरू करने के बाद से लगभग 6.1 बिलियन डॉलर शामिल हैं।

डीओडी ने कहा कि अमेरिका ने 2014 से यूक्रेन को 8.7 अरब डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता देने का वादा किया है।

chaitanya

--आईएएनएस

एसकेके