बंगाल : पिता ने नवजात बेटी की गला दबाकर हत्या की

कोलकाता, 22 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बदुरिया में बुधवार सुबह एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। यहां एक नवजात बच्ची की उसके पिता ने गला दबाकर हत्या कर दी।
 | 
बंगाल : पिता ने नवजात बेटी की गला दबाकर हत्या की कोलकाता, 22 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बदुरिया में बुधवार सुबह एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। यहां एक नवजात बच्ची की उसके पिता ने गला दबाकर हत्या कर दी।

इस जघन्य कृत्य के पीछे का कारण यह था कि नवजात उसकी लगातार तीसरी बच्ची थी और उसका रंग सांवला था।

अपराधी, रोहुल अमीन इस्लाम (जो पेशे से निर्माण ठेकेदार है) को पुलिस के हवाले करने से पहले स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई की। इस्लाम फिलहाल पुलिस हिरासत में है, जबकि नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

krishna hospital

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि नवजात की मां रेहाना बेगम को उसके पति ने दो लड़कियों को जन्म देने के बाद काफी समय तक मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया। इस बीच रेहाना तीसरी बार गर्भवर्ती हुईं।

रेहाना ने पुलिस को बताया कि सोमवार की देर शाम से वह तीसरी बच्ची को जन्म देने के बाद से तनाव में थी। वह जन्म से ही नवजात को कड़ी निगरानी में रख रही थी।

हालांकि बुधवार की सुबह जब वह वॉशरूम गई तो उसके पति ने नवजात की गला दबाकर हत्या कर दी।

स्वास्थ्यकर्मियों ने स्थानीय लोगों को सूचना दी, जिन्होंने पहले इस्लाम की पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। स्थानीय पंचायत सदस्य मोजम्मेल हक ने पुलिस और मीडियाकर्मियों को सूचित किया कि हालांकि वे लड़कियों के प्रति इस्लाम की नफरत से अवगत थे, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि वह इतना जघन्य कदम उठा सकता है।

chaitanya

--आईएएनएस

एचके/एसजीके