फ्रांस सभी वयस्कों को कोविड बूस्टर शॉट्स उपलब्ध कराएगा

पेरिस, 26 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस शनिवार से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी वयस्कों के लिए कोविड -19 बूस्टर शॉट उपलब्ध कराएगा। स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने इसकी घोषणा की
 | 
फ्रांस सभी वयस्कों को कोविड बूस्टर शॉट्स उपलब्ध कराएगा पेरिस, 26 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस शनिवार से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी वयस्कों के लिए कोविड -19 बूस्टर शॉट उपलब्ध कराएगा। स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने इसकी घोषणा की

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस महामारी की पांचवीं लहर का सामना कर रहा है, जो बिना किसी संदेह के, अधिक घातक है और लंबे समय तक चलने वाली है। वेरन ने मीडिया को बताया कि स्वास्थ्य अधिकारीयों ने अब प्राथमिक टीकाकरण पूरा करने के बाद छह के बजाय पांच महीने के बाद बूस्टर शॉट की सलाह दी हैं।

Bansal Saree

मंत्री के अनुसार, फ्रांस में 1.9 करोड़ लोग अब बूस्टर शॉट्स के लिए पात्र हैं।

अब तक, फ्रांस में 51.8 मिलियन से अधिक लोगों, या 76.8 प्रतिशत आबादी को, कम से कम एक टीके की खुराक प्राप्त हुई है, और कुछ 6 मिलियन ने अपने बूस्टर शॉट प्राप्त किए हैं।

उन्होंने घोषणा की कि 15 जनवरी 2022 से बिना बूस्टर शॉट के स्वास्थ्य पास मान्य नहीं होगा।

वेरन ने कहा कि फ्रांस में नियम कड़े किए जाएंगे।

स्थानीय अधिकारी यह भी तय कर सकते हैं कि भीड़-भाड़ वाली खुली हवा वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य होना चाहिए, उन्होंने कहा कि क्रिसमस बाजारों में प्रवेश करने के लिए स्वास्थ्य पास की आवश्यकता होगी।

मंत्री ने कहा कि 29 नवंबर से, जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनके लिए पीसीआर और एंटीजन परीक्षणों में वर्तमान 72 घंटों के बजाय स्वास्थ्य पास के लिए केवल 24 घंटे की वैधता होगी।

Devi Maa

शुक्रवार की सुबह तक, फ्रांस ने कुल 7,619,656 कोविड-19 मामलों और 119,758 मौतों की पुष्टि की है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए