फिलीस्तीनी गुटों ने डे ऑफ रेज का किया आहवान

रामल्लाह, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। इस्लामिक हमास आंदोलन सहित फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं ने शुक्रवार को इजरायल में कैद किए गए फिलिस्तीनियों का समर्थन करने के लिए एक दिन का आह्वान किया है।
 | 
फिलीस्तीनी गुटों ने डे ऑफ रेज का किया आहवान रामल्लाह, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। इस्लामिक हमास आंदोलन सहित फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं ने शुक्रवार को इजरायल में कैद किए गए फिलिस्तीनियों का समर्थन करने के लिए एक दिन का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) की कार्यकारी समिति के सदस्य वासेल अबू यूसेफ ने रामल्लाह में संवाददाताओं से कहा कि वेस्ट बैंक और गाजा के सभी गुट शुक्रवार को डे ऑफ रेज घोषित करने पर सहमत हुए हैं।

अबू युसेफ ने कहा, शुक्रवार इजरायली सैनिकों के साथ बाधाओं और चौकियों पर कैदियों के साथ एकजुटता और उनके अधिकारों के खिलाफ अंतहीन उल्लंघन को खारिज करने का दिन होगा।

Bansal Saree

गाजा में, हमास और फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) ने दो अलग-अलग प्रेस बयानों में कहा कि वे वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों को शुक्रवार को क्रोध के दिन में शामिल होने का आह्वान करते हैं।

गाजा में समूह के प्रवक्ता तारिक सेल्मी ने एक बयान में कहा, पीआईजे सभी फिलिस्तीनी लोगों से फिलिस्तीनी क्षेत्र में गुस्से और टकराव की स्थिति को जारी रखने का आह्वान करते हैं।

सोमवार को, छह फिलिस्तीनी कैदी उत्तरी इजरायल की गिल्बोआ जेल से एक सुरंग के माध्यम से भाग निकले, जिसे उन्होंने जेल के नीचे खोदा था।

इजरायली अधिकारियों ने बाद में सभी जेलों में अपने उपाय कड़े कर लिए।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस