फिलीपींस में एक और साल के लिए आपदा की स्थिति को बढ़ाया

मनीला, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने आपदा की स्थिति को एक और साल के लिए सितंबर 2022 तक बढ़ा दिया है, ताकि सरकार को आपातकालीन फंड तेजी से निकालने की अनुमति मिल सके क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई देश कोविड -19 मामलों से जूझ रहा है।
 | 
फिलीपींस में एक और साल के लिए आपदा की स्थिति को बढ़ाया मनीला, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने आपदा की स्थिति को एक और साल के लिए सितंबर 2022 तक बढ़ा दिया है, ताकि सरकार को आपातकालीन फंड तेजी से निकालने की अनुमति मिल सके क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई देश कोविड -19 मामलों से जूझ रहा है।

शुक्रवार को दुतेर्ते ने हस्ताक्षरित एक घोषणा में कहा, फिलीपींस के सशस्त्र बलों के समर्थन से सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को प्रभावित क्षेत्रों में शांति और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय जारी रखने का निर्देश दिया गया है।

दुतेर्ते ने सबसे पहले मार्च 2020 के मध्य में छह महीने के लिए राष्ट्रीय आपदा की स्थिति घोषित की थी।

Bansal Saree

सितंबर 2020 में, उन्होंने इसे एक और साल के लिए बढ़ा दिया।

फिलीपींस में अब 2,179,770 पुष्ट कोविड -19 मामले हैं, जिनमें से 34,899 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वैरिएंट संक्रमणों में घातीय स्पाइक को दोषी ठहराया।

दुतेर्ते ने कहा कि विस्तार की आवश्यकता है क्योंकि कोविड -19 पॉजिटिव मामलों की संख्या और अत्यधिक संक्रामक बीमारी को रोकने के प्रयासों और हस्तक्षेपों के बावजूद मौतों में वृद्धि जारी है।

उद्घोषणा ने सभी सरकारी एजेंसियों और स्थानीय सरकारी इकाइयों से एक दूसरे के साथ पूर्ण सहायता और सहयोग जारी रखने और महत्वपूर्ण, तत्काल और उचित आपदा प्रतिक्रिया सहायता और उपायों को समय पर ढंग से करने के लिए आवश्यक संसाधन जुटाने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

Devi Maa Dental