प्रधानमंत्री 16 जुलाई को गुजरात में कई परियोजनाओं का वर्चुअली करेंगे उद्घघाटन

गांधीनगर, 14 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद और गांधीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घघाटन करने के लिए वर्चुअली मौजूद रहेंगे।
 | 
प्रधानमंत्री 16 जुलाई को गुजरात में कई परियोजनाओं का वर्चुअली करेंगे उद्घघाटन गांधीनगर, 14 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद और गांधीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घघाटन करने के लिए वर्चुअली मौजूद रहेंगे।

कुछ नई विकासात्मक परियोजनाएं और कार्य हैं जो उद्घाटन/सार्वजनिक समर्पण का इंतजार कर रहे हैं। इसमें कुछ रेलवे परियोजनाएं, गुजरात साइंस सिटी में नए आकर्षण और गांधीनगर में नव विकसित रेलवे स्टेशन और आसपास के होटल के परियोजनाएं शामिल हैं।

Bansal Saree

प्रधानमंत्री 16 जुलाई को पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन के ऊपर 318 कमरों वाले पांच सितारा होटल का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। वह सुपरफास्ट साप्ताहिक गांधीनगर-

वाराणसी ट्रेन और बरेठा मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा, पीएम कुछ रेल विद्युतीकरण के साथ-साथ ब्रॉड गेज रूपांतरण परियोजनाओं को भी जनता को समर्पित करेंगे।

Devi Maa Dental

तीन नए आकर्षण हैं जो गुजरात साइंस सिटी में उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं। जलीय गैलरी का निर्माण 264 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। इस गैलरी की एक आकर्षक विशेषता अंडरवाटर वॉक-वे टनल है। अन्य आकर्षण 127 करोड़ रुपये में निर्मित ग्लोबल रोबोटिक गैलरी और 14 करोड़ रुपये में निर्मित नेचर पार्क हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअली मौजूद रहेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री, दर्शन जरदोश और गुजरात के अन्य कैबिनेट मंत्री इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री के जुलाई के तीसरे सप्ताह में, संभवत: 15 जुलाई को गुजरात आने की उम्मीद थी, लेकिन उस कार्यक्रम को बदल दिया गया है और अब प्रधानमंत्री वर्चुअली भाग लेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने एक कार्यक्रम में संकेत दिया था कि पीएम इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस