प्रधानमंत्री मोदी ने तमिल कवि, दार्शनिक तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तिरुवल्लुवर दिवस पर तमिल कवि और दार्शनिक तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि दी।
 | 
प्रधानमंत्री मोदी ने तमिल कवि, दार्शनिक तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि दी नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तिरुवल्लुवर दिवस पर तमिल कवि और दार्शनिक तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, तिरुवल्लुवर दिवस पर, मैं महान तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके आदर्श व्यावहारिक हैं। वे अपनी विविध प्रकृति और बौद्धिक गहराई लिए कन्याकुमारी के समुद्र में खड़े हैं। तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ-साथ पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है। पीएम मोदी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल के पास लगी तिरुवल्लुवर की मूर्ति दिखाई दे रही है।

Bansal Saree

तिरुवल्लुवर को एक सांस्कृतिक प्रतीक माना जाता है। उनका सबसे लोकप्रिय काम राजनीति, नैतिकता, अर्थव्यवस्था और प्रेम पर दोहे का संग्रह है, जिसे थिरुक्कुआ कहा जाता है।

उनके योगदान का सम्मान करने के लिए, पोंगल समारोह के एक भाग के रूप में तिरुवल्लुवर दिवस 15 या 16 जनवरी को मनाया जाता है। जबकि तिरुवल्लुवर के जीवन के बारे में बहुत कुछ ज्ञात नहीं है, ऐसा माना जाता है कि वह मायलापुर शहर में रहते थे, जो आज के समय में चेन्नई के पड़ोस में है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम