पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सख्त कार्रवाई करें: पंजाब के मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब पुलिस विभाग अपने मेगा भर्ती अभियान के अगले चरण के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 22 अगस्त को लिखित परीक्षा के दौरान नकल में संदिग्ध संलिप्तता के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद शनिवार को डीजीपी को परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने पर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है।
 | 
पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सख्त कार्रवाई करें: पंजाब के मुख्यमंत्री चंडीगढ़, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब पुलिस विभाग अपने मेगा भर्ती अभियान के अगले चरण के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 22 अगस्त को लिखित परीक्षा के दौरान नकल में संदिग्ध संलिप्तता के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद शनिवार को डीजीपी को परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने पर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है।

यह निर्देश हेड कांस्टेबल (जांच संवर्ग) के लिए लिखित परीक्षा शुरू होने से पहले आए हैं, जो 787 रिक्तियों के लिए 75,544 आवेदकों के लिए 12 से 19 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, इसके बाद कांस्टेबलों (जिला और सशस्त्र संवर्ग) के लिए परीक्षा 25 सितंबर को होगी। 26 में से 4,70,775 उम्मीदवारों ने 4,358 रिक्तियों के लिए आवेदन किया था।

Bansal Saree

इसके बाद, देश में किसी भी राज्य पुलिस द्वारा अपनी तरह की पहली पहल में, पंजाब पुलिस विभाग में 2,600 वदीर्धारी विशेषज्ञों की नियुक्ति के लिए अक्टूबर में एक और भर्ती अभियान चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने डीजीपी दिनकर गुप्ता से कहा कि भर्ती में धोखेबाजों और घोटालेबाजों द्वारा परीक्षा प्रक्रिया में तोड़फोड़ और तोड़फोड़ करने की कथित कोशिशों के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा उपाय और तेज करें।

उप-निरीक्षकों की लिखित परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के माध्यम से धोखाधड़ी के मामले में खन्ना पुलिस द्वारा छह लोगों की गिरफ्तारी के मद्देनजर दिनकर गुप्ता ने कहा कि इंटरनेट या ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को रोकने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लगाए जा रहे थे। 17 से 24 अगस्त तक चंडीगढ़ और पूरे पंजाब में आयोजित किया गया था।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा कि मामले में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, चाहे वह दलाल का उम्मीदवार हो या पेशेवर घोटाला करने वाला, किसी भी परीक्षा से संबंधित कदाचार में लिप्त पाया गया हो, तुरंत हिरासत में और गिरफ्तार किया जाएगा।

सेंट्रल रिक्रूटमेंट बोर्ड फॉर कॉन्स्टेबल की चेयरपर्सन गुरप्रीत कौर देव ने कहा कि परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ वेन्यू के भीतर के क्षेत्रों को सुरक्षित करने के लिए सख्त प्रोटोकॉल बनाए गए हैं और विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल गैजेट्स के उपयोग के अलावा, भौतिक तलाशी के कई दौर किए जाएंगे।

पंजाब पुलिस का मेगा भर्ती अभियान 6 भर्ती बोडरें के माध्यम से चलाया जा रहा है। प्रत्येक का गठन एक एडीजीपी-रैंक अधिकारी के तहत किया गया है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम