पुर्तगाल ने 37 वर्षों में महंगाई में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की

लिस्बन, 12 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सांख्यिकी संस्थान (आईएनई) ने कहा है कि पुर्तगाली उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) ने मार्च से अप्रैल 2022 तक महंगाई में 1.9 प्रतिशत अंक की वृद्धि दर्ज की, जो जनवरी 1985 के बाद से लगातार दो महीनों के बीच सबसे ज्यादा है।
 | 
पुर्तगाल ने 37 वर्षों में महंगाई में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की लिस्बन, 12 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सांख्यिकी संस्थान (आईएनई) ने कहा है कि पुर्तगाली उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) ने मार्च से अप्रैल 2022 तक महंगाई में 1.9 प्रतिशत अंक की वृद्धि दर्ज की, जो जनवरी 1985 के बाद से लगातार दो महीनों के बीच सबसे ज्यादा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईएनई के हवाले से कहा कि 2022 की शुरुआत के बाद से, सीपीआई में साल-दर-साल बदलाव की दर में काफी तेजी आई है।

सबसे ज्यादा खाद्य और गैर-मादक पेय पदार्थ, आवास, पानी, बिजली, गैस और अन्य ईंधन, घरेलू सामान, घरेलू उपकरण और वर्तमान आवास रखरखाव, परिवहन, संचार, अवकाश, मनोरंजन और संस्कृति, रेस्तरां और होटल और विविध सामान और सेवाएं में तेजी आई है।

krishna hospital

आईएनई के मुताबिक, ट्यूशन फीस में बढ़ोतरी के परिणामस्वरूप शिक्षा में सबसे बड़ी वृद्धि हुई है।

दूसरी ओर, 2022 की पहली तिमाही में बेरोजगारी दर घटकर 5.9 प्रतिशत हो गई, जो पिछली तिमाही की तुलना में 0.4 प्रतिशत कम और 2021 की समान तिमाही की तुलना में 1.2 प्रतिशत कम है।

इस बीच, जनवरी और मार्च के बीच पुर्तगाल में बेरोजगारों की संख्या 308,400 आंकी गई थी।

--आईएएनएस

एमएसबी/एसकेके