पीएम ने मंत्रियों से कहा, मानसून सत्र के लिए अच्छी तरह तैयार होकर आएं

नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों से संसद के मानसून सत्र के लिए अच्छी तरह तैयार होकर आने को कहा।
 | 
पीएम ने मंत्रियों से कहा, मानसून सत्र के लिए अच्छी तरह तैयार होकर आएं नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों से संसद के मानसून सत्र के लिए अच्छी तरह तैयार होकर आने को कहा।

प्रधानमंत्री ने 19 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की। 7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद मंत्रिपरिषद की यह दूसरी बैठक थी।

Bansal Saree

इससे पहले दिन में, उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की।

एक सूत्र ने कहा, प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को संसदीय प्रश्नों की भी तैयारी करने की सलाह दी, ताकि वे किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकें। उन्होंने मंत्री को संसदीय प्रक्रिया सीखने की भी सलाह दी।

Devi Maa Dental

पता चला है कि नए मंत्रियों को सदन में बिल पेश करने जैसी संसदीय प्रक्रिया को समझने के लिए प्रेजेंटेशन दिया गया था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित करें और सदन के अंदर समय बिताएं।

उन्होंने राज्यमंत्रियों से अपने कैबिनेट मंत्री के साथ समन्वय करके अपने मंत्रालय के काम के बारे में खुद को अपडेट रखने के लिए भी कहा।

फेरबदल के बाद 8 जुलाई को मंत्रिपरिषद की पहली बैठक में प्रधानमंत्री ने नए मंत्रियों को सलाह दी थी कि वे उन लोगों के अनुभव से सीखें जो अब मंत्रिपरिषद का हिस्सा नहीं हैं और उनके अनुभव से लाभान्वित हों।

एक सूत्र ने कहा, पिछली बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा था कि वे अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें और मीडिया में अनावश्यक टिप्पणी करने से बचें।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम