पाकिस्तान सोमवार से किशोरों का टीकाकरण करेगा

इस्लामाबाद, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के अनुसार, पाकिस्तान सोमवार से कोविड -19 के खिलाफ 15-17 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण शुरू करेगा।
 | 
पाकिस्तान सोमवार से किशोरों का टीकाकरण करेगा इस्लामाबाद, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के अनुसार, पाकिस्तान सोमवार से कोविड -19 के खिलाफ 15-17 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण शुरू करेगा।

डॉन न्यूज से बात करते हुए, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के प्रवक्ता साजिद शाह ने कहा कि उन्हें फाइजर वैक्सीन दी जाएगी और यह सुविधा मुफ्त होगी। इसलिए इस आयु वर्ग के बच्चों को सलाह दी जाती है कि वे अपने फॉर्म बी के साथ राष्ट्रीय डेटाबेस और पंजीकरण प्राधिकरण टीकाकरण केंद्रों पर जाएं।

Bansal Saree

फाइजर का टीका सभी प्रमुख टीकाकरण केंद्रों पर उपलब्ध होगा। हम बच्चों को टीका लगाने के लिए शिक्षण संस्थानों में टीमें भेजने की भी व्यवस्था कर रहे हैं।

24 अगस्त को, स्वास्थ्य मंत्री फैसल सुल्तान ने घोषणा की थी कि 17 वर्ष से अधिक उम्र के लोग 1 सितंबर से कोविड जैब की पहली खुराक प्राप्त करने में सक्षम होंगे और उन्हें 15 अक्टूबर तक पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 15 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

देश ने अब तक कोविड-19 टीकों की 67,342,288 खुराकें दी हैं।

पिछले 24 घंटों में, 3,480 और लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और 82 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है, जिससे पाकिस्तान का कुल संक्रमण और मृत्यु का आंकड़ा क्रमश: 1,201,367 और 26,662 हो गया।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस