न्यूजीलैंड पुलिस, रक्षा बल को कोरोनावायरस टीका लगवाना जरूरी

वेलिंगटन, 26 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड पुलिस और न्यूजीलैंड रक्षा बल के सभी कर्मचारियों का नए नया ग्रुप बनाया गया हैं, जिन्हें 3 दिसंबर को नए कोरोना सुरक्षा ढांचे में टीकाकरण की जरूरत है।
 | 
न्यूजीलैंड पुलिस, रक्षा बल को कोरोनावायरस टीका लगवाना जरूरी वेलिंगटन, 26 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड पुलिस और न्यूजीलैंड रक्षा बल के सभी कर्मचारियों का नए नया ग्रुप बनाया गया हैं, जिन्हें 3 दिसंबर को नए कोरोना सुरक्षा ढांचे में टीकाकरण की जरूरत है।
कार्यस्थल संबंध और सुरक्षा मंत्री माइकल वुड ने शुक्रवार को कहा कि इन संगठनों में श्रमिकों के लिए टीके की पहली खुराक 17 जनवरी, 2022 तक और दूसरी खुराक 1 मार्च, 2022 तक लगवाना जरूरी है।

इन समूहों को टीकाकरण द्वारा कवर किए गए क्षेत्रों की सूची में जोड़ा गया है, जिसमें प्रबंधित आईसोलेशन और क्वारंटीन (एमआईक्यू) और सीमा कार्य, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और जेल शामिल हैं।

वुड ने एक बयान में कहा कि वैक्सीन आवश्यकताओं को न्यूजीलैंड पुलिस के कांस्टेबुलरी, रंगरूटों और अधिकृत अधिकारियों और न्यूजीलैंड रक्षा बल के सशस्त्र बलों और नागरिक कर्मचारियों को शामिल करने के लिए बढ़ा दिया गया है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा, वैक्सीन जनादेश बहुत मजबूत कानूनी आवश्यकताएं हैं, जिन पर स्पष्ट मूल्यांकन के आधार पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए कि वे कितनी उचित हैं और प्रक्रिया को कारगर बनाने में मदद करने के लिए दिसंबर के मध्य में व्यवसायों के लिए एक सरल टीकाकरण मूल्यांकन उपकरण उपलब्ध होगा।

न्यूजीलैंड में शुक्रवार को समुदाय में कोरोना के 173 नए डेल्टा वेरिएंट मामले सामने आए, जिससे देश के वर्तमान सामुदायिक प्रकोप में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 7,832 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, आज तक, न्यूजीलैंड में 92 प्रतिशत पात्र लोगों ने अपनी पहली खुराक ली है और 85 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

Devi Maa

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस