नरमपंथी सांसद ने कनाडा में सिख व्यक्ति के खिलाफ जघन्य अपराध की निंदा की

चंडीगढ़, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा के ब्रैम्पटन साउथ से फिर से चुनाव लड़ रही लिबरल सांसद सोनिया सिद्धू ने गुरुवार को एक 23 वर्षीय सिख व्यक्ति के खिलाफ जघन्य अपराध की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें इस नफरत को मिटाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए।
 | 
नरमपंथी सांसद ने कनाडा में सिख व्यक्ति के खिलाफ जघन्य अपराध की निंदा की चंडीगढ़, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा के ब्रैम्पटन साउथ से फिर से चुनाव लड़ रही लिबरल सांसद सोनिया सिद्धू ने गुरुवार को एक 23 वर्षीय सिख व्यक्ति के खिलाफ जघन्य अपराध की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें इस नफरत को मिटाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए।

सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा, ट्रुरो, एनएस (नोवा स्कोटिया) में मारे गए प्रभजोत सिंह कटरी के परिवार और प्रियजनों के लिए मेरी संवेदना है। यह घृणा का अस्वीकार्य कृत्य है।

उन्होंने कहा, नफरत, ऑनलाइन नफरत, हिंसा और नस्लवाद का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है और हमें इसे मिटाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए।

Bansal Saree

सिंह, जो 2017 में पंजाब से पढ़ने के लिए कनाडा आया था, 5 सितंबर की तड़के ट्रुरो में एक अपार्टमेंट की इमारत में मारा गया था।

ट्रुरो पुलिस प्रमुख डेव मैकनील ने कहा कि अधिकारियों ने उस सुबह करीब 2 बजे 494 रॉबी सेंट को जवाब दिया, जहां उन्होंने सिंह को जानलेवा चोटों के साथ देखा गया।

उन्हें कोलचेस्टर के अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई।

सिंह के परिवार और दोस्तों, भारतीय-कनाडाई समुदाय में कई लोगों को डर है कि यह एक जघन्य अपराध था, क्योंकि उनसे कुछ भी नहीं लूटा गया था। पुलिस हत्या का मामला मान रही है।

पीड़ित के चचेरे भाई मनिंदर सिंह ने कहा कि उसने भारत में अपने परिवार का समर्थन करने के लिए दो काम किए।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा, वह बहुत अच्छा था। हमने कल्पना नहीं की थी कि ऐसा हो सकता है।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, सिंह वर्क वीजा पर थे और कनाडा में स्थायी निवास के लिए आवेदन कर रहे थे।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस