दिसंबर में बिहार लौट रहे हैं सुपर कॉप शिवदीप लांडे

पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में पांच साल की प्रतिनियुक्ति के बाद वापस बिहार लौटेंगे।
 | 
दिसंबर में बिहार लौट रहे हैं सुपर कॉप शिवदीप लांडे पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में पांच साल की प्रतिनियुक्ति के बाद वापस बिहार लौटेंगे।

लांडे वर्तमान में मुंबई अपराध शाखा में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात हैं। उनके दिसंबर के पहले सप्ताह में बिहार में कार्यभार संभालने की उम्मीद है।

लांडे का ट्रैक रिकॉर्ड बिहार में इतना प्रभावशाली था कि हर कोई, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उन्हें राज्य में वापस चाहते थे। हालांकि, किस पद का उन्हें इंतजार है, यह ज्ञात नहीं है।

Bansal Saree

पटना के सिटी एसपी के रूप में अपने आठ महीने के कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई मामलों का पर्दाफाश किया था, जिसमें नकली नोट, ड्रग रैकेट, नकली कॉस्मेटिक सिंडिकेट आदि शामिल हैं।

अशोक राजपथ में रंगदारी के आरोप में एक कपड़ा व्यापारी की हत्या कर दी गई थी। डर के मारे अधिकांश कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद कर ली थी, लेकिन लांडे ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के सामने उनकी पिटाई कर दी। उनकी त्वरित कार्रवाई ने दुकान मालिकों का हौसला बढ़ाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी दुकानें फिर से खोल दीं।

रोहतास के एसपी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, वह राज्य में रेत माफियाओं की गतिविधियों को रोकने में कामयाब रहे। उन्हें अररिया जिले के एसपी के रूप में भी तैनात किया गया था।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस