दिल्ली में अवैध रूप से रहने वाले विदेशी नागरिकों पर कार्रवाई जारी, 6 और लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई जारी है, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने समाप्त हो चुके वीजा के साथ छह और विदेशियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।
 | 
दिल्ली में अवैध रूप से रहने वाले विदेशी नागरिकों पर कार्रवाई जारी, 6 और लोग गिरफ्तार नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई जारी है, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने समाप्त हो चुके वीजा के साथ छह और विदेशियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार द्वारका जिले की पुलिस टीम ने मोहन गार्डन थाना क्षेत्र में घूम रहे छह अफ्रीकियों को पकड़ा। गुरुवार को उनकी पहचान चुकु हेनरी, चिनेदु ओबी, क्रिस्टैन ओनेबुची, चिनोंसो, फ्रांसेस नोगोजी चीमा और ब्लैंच केग एपॉक के रूप में हुई।

अधिकारी ने कहा, सत्यापन के बाद, यह पाया गया कि वे वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रह रहे थे। उन्हें उनके मूल पासपोर्ट के साथ फॉरेनर्स रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिसर (एफआरआरओ) के सामने पेश किया गया। एफआरआरओ ने उनके निर्वासन का आदेश दिया। इस बीच, सभी छह अफ्रीकी नागरिकों को लमपुर बॉर्डर स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।

Bansal Saree

इन छह के अलावा, पुलिस की एक अन्य टीम ने चार विदेशी नागरिकों को पकड़ा, जिनकी पहचान चुकुवेमेका, पॉल नवोसू, सैमुअल और अकोसी के रूप में हुई, जो भारत में रहने के लिए कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके।

उन पर फॉरेनर एक्ट की धारा 14-ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिस घर में ये विदेशी रह रहे थे, उसके मालिक पर भी फॉरेनर एक्ट की धारा 14-सी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विशेष रूप से, द्वारका जिला पुलिस ने हाल ही में द्वारका क्षेत्र को अपराध मुक्त बनाने के अपने मिशन में ऑपरेशन वर्चस्व शुरू किया था। ऑपरेशन के शुरू होने के बाद से, बहुत कम समय में कई गैंगस्टर, स्नैचर और लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों पर भी नजर रख रही है।

Devi Maa

अभी एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की नवनिर्मित सेल अगेंस्ट अवैध फॉरेनर्स एंड नारकोटिक्स (सीएआईएफएएन) ने राष्ट्रीय राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 106 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की है।

एक अधिकारी के अनुसार, 10.688 किलोग्राम वजनी प्रतिबंधित पदार्थ एक अफ्रीकी नागरिक के पास से बरामद किया गया, जिसकी पहचान भारत में रहने वाले जॉर्ज उचेना न्वादिएग्वु के रूप में हुई है।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस