दिल्ली कैबिनेट ने किसानों के विरोध से जुड़े मामलों के लिए पुलिस के वकीलों के पैनल को खारिज किया

नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध से जुड़े मामलों के लिए वकीलों (लोक अभियोजकों) का एक पैनल गठित करने के दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।
 | 
दिल्ली कैबिनेट ने किसानों के विरोध से जुड़े मामलों के लिए पुलिस के वकीलों के पैनल को खारिज किया नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध से जुड़े मामलों के लिए वकीलों (लोक अभियोजकों) का एक पैनल गठित करने के दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने यह जानकारी दी।

Bansal Saree

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला किया गया कि किसान आंदोलन से जुड़े अदालती मामलों में दिल्ली सरकार के वकील ही सरकारी वकील होंगे।

सीएमओ ने कहा कि कैबिनेट के फैसले को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा जाएगा।

Devi Maa Dental

यह घटनाक्रम एक दिन बाद सामने आया है, जब केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने केंद्र पर आरोप लगाया था कि वह कृषि विरोधी कानूनों से जुड़े मामलों में पेश होने वाले अपने अभियोजकों को दिल्ली पुलिस के साथ बदलने के लिए दबाव डाल रही है।

उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने किसानों के खिलाफ मामलों में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के वकीलों के पैनल को खारिज कर दिया है।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस