दक्षिण कोरिया में दैनिक कोरोना वायरस के मामले बढ़े

सियोल, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में नए कोरोनो वायरस मामले बुधवार को सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, जिससे सरकार को लिविंग विद कोविड -19 योजना के तहत सामाजिक दूरी करने के नियमों को आसान बनाने के कुछ ही हफ्तों बाद एक आपातकालीन कोरोना प्रतिक्रिया योजना लागू करने पर विचार करना पड़ा है।
 | 
दक्षिण कोरिया में दैनिक कोरोना वायरस के मामले बढ़े सियोल, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में नए कोरोनो वायरस मामले बुधवार को सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, जिससे सरकार को लिविंग विद कोविड -19 योजना के तहत सामाजिक दूरी करने के नियमों को आसान बनाने के कुछ ही हफ्तों बाद एक आपातकालीन कोरोना प्रतिक्रिया योजना लागू करने पर विचार करना पड़ा है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने स्वास्थ्य अधिकारियों से रोकथाम के उपायों को अपनाने का आग्रह करते हुए कहा कि देश सामान्य स्थिति की ओर वापस जाने में बाधा का सामना कर रहा है और सियोल महानगरीय क्षेत्र देश की 5.2 करोड़ आबादी में से आधे का घर है और यह एक जरूरी स्थिति में है।

Bansal Saree

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) के अनुसार, देश में 4,088 स्थानीय संक्रमणों सहित बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,116 नए मामले सामने आए, जिससे कुल मामले बढ़कर 425,065 हो गए।

यह देश में पिछले साल जनवरी में अपने पहले पुष्टि किए गए कोरोना वायरस मामले की रिपोर्ट के बाद से सबसे ज्यादा हैं। इसने पिछले गुरुवार को रिपोर्ट किए गए 3,292 के पिछले दैनिक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

गंभीर रूप से संक्रमितों की संख्या 586 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई।

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 35 और मौतें हुईं, जो जुलाई में महामारी की चौथी लहर की शुरूआत के बाद से सबसे ज्यादा संख्या है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,363 हो गई है। साथ ही मृत्यु दर 0.79 प्रतिशत हो गया है।

Devi Maa

दैनिक संक्रमण बढ़ गया है क्योंकि सरकार ने 1 नवंबर को तीन चरण लिविंग विद कोविड -19 योजना के तहत पूर्व-महामारी जीवन में धीरे-धीरे वापसी के लिए एंटीवायरस प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है।

दक्षिण कोरिया ने दिसंबर के मध्य में दूसरे चरण में जाने की योजना बनाई है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर मौजूदा रुझान जारी रहा तो देश ऐसा नहीं कर पाएगा।

सरकार पर्याप्त अस्पताल के बेड सुरक्षित करने के लिए संघर्ष कर रही है, विशेष रूप से ज्यादातर सियोल क्षेत्र में क्योंकि गंभीर रूप से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

किम ने कहा, हमें समर्थन उपायों को मजबूत करना चाहिए ताकि हल्के लक्षणों वाले लोगों को घर पर सुरक्षित रूप से उपचार मिल सके।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सियोल और उसके आसपास के क्षेत्र में गंभीर स्थिति वाले संक्रमितों के लिए मंगलवार शाम 5 बजे तक 83.3 प्रतिशत बेडों पर कब्जा कर लिया गया।

--आईएएनएस

एसएस/एसकेके