दक्षिण कोरियाई प्रांतीय प्रमुख को सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया

सियोल, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के ग्योंगगी प्रांत के गवर्नर ली जे-म्युंग को मार्च 2022 में होने वाले चुनावों में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।
 | 
दक्षिण कोरियाई प्रांतीय प्रमुख को सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया सियोल, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के ग्योंगगी प्रांत के गवर्नर ली जे-म्युंग को मार्च 2022 में होने वाले चुनावों में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 4 सितंबर को शुरू हुए पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव में ली ने पार्टी के सदस्यों और आम नागरिकों दोनों के वोटों का 50.29 प्रतिशत हासिल किया है।

इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री ली नाक-योन को 39.14 प्रतिशत, पूर्व न्याय मंत्री चू मि-ए ने 9.01 प्रतिशत और दो बार के सांसद पार्क योंग-जिन ने 1.55 प्रतिशत मत हासिल किए।

Bansal Saree

ली ने अपने स्वीकृति भाषण में यह कहते हुए अचल संपत्ति बाजार में एक शक्तिशाली सुधार का वादा किया कि वह अपने सुधार के माध्यम से अनर्जित अचल संपत्ति आय के गणतंत्र से देश को छुटकारा दिलाएंगे।

56 वर्षीय ली ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव, जो अगले साल 9 मार्च को होने वाले है, भ्रष्ट प्रतिष्ठान के खिलाफ एक अंतिम लड़ाई होगी। लोगों को यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या अंधेरे अतीत में वापस जाना है, या एक नए देश की आशा के रूप में शुरूआत करनी है।

वर्तमान समय को एक भव्य परिवर्तन युग के रूप में देखते हुए, ली ने कहा कि वह एक शक्तिशाली राज्य-प्रभुत्व वाले आर्थिक पुनर्जागरण के लिए जोर देंगे, देश के हर कोने में अनुचितता और तर्कहीनता को खत्म करेंगे और अनर्जित आय को जड़ से खत्म करेंगे।

वकील से नेता बने ली ने संस्कृति, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में निवेश बढ़ाने के साथ-साथ बुनियादी आय, आवास और वित्त पर सार्वभौमिक कल्याण कार्यक्रमों को अपनाने की भी कसम खाई।

Devi Maa Dental

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, राष्ट्रपति चुनाव में, ली को या तो पूर्व अभियोजक-जनरल यूं सोक-यूल या पांच बार के सांसद होंग जून-प्यो के खिलाफ खड़ा किया जा सकता है, जो मुख्य विपक्षी पीपुल पावर पार्टी (पीपीपी) के राष्ट्रपति पद के प्राथमिक उम्मीदवार हैं।

पिछले सप्ताह प्रकाशित चार सर्वेक्षणकर्ताओं के संयुक्त सर्वेक्षण के अनुसार ली को 26 प्रतिशत समर्थन प्राप्त मिला था।

उनके बाद पीपीपी उम्मीदवार यूं और होंग ने क्रमश: 17 फीसदी और 15 फीसदी हासिल किए।

ली और यून के बीच एक काल्पनिक दोतरफा दौड़ में, ली को यूं के 33 प्रतिशत के मुकाबले 44 प्रतिशत समर्थन प्राप्त था।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस