दक्षिण अफ्रीका में हिंसक विरोध प्रदर्शनों में 117 लोगों की मौत

जोहान्सबर्ग, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका में एक सप्ताह से हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान कुल 117 लोगों की जान चली गई है।
 | 
दक्षिण अफ्रीका में हिंसक विरोध प्रदर्शनों में 117 लोगों की मौत जोहान्सबर्ग, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका में एक सप्ताह से हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान कुल 117 लोगों की जान चली गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए नत्शावेनी ने कहा कि गौतेंग में 26 मौतें दर्ज की गईं, जबकि क्वाजुलु-नताल में 91 लोगों की जान चली गई।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि गौतेंग प्रांत में स्थिति में सुधार हो रहा है जबकि क्वाजुलु-नताल अभी भी अस्थिर है लेकिन धीरे-धीरे स्थिरता की ओर बढ़ रहा है।

गौतेंग और क्वाजुलु-नताल (केजेडएन) में कुल 2,203 गिरफ्तारियां की गई हैं।

Devi Maa Dental

इनमें से 725 गौतेंग में और 1,478 केजेडएन में थे।

उन्होंने कहा कि सरकार आपूर्ति श्रृंखला से चिंतित है और डरबन और रिचर्डस बे बंदरगाहों से विभिन्न गंतव्यों के लिए माल की आवाजाही को मुख्य मार्गों के लिए प्रदर्शनकारियों द्वारा पिछले कुछ दिनों में पत्थरों और अन्य खतरनाक वस्तुओं के साथ अवरुद्ध कर दिया गया है।

नत्शावेनी ने कहा, एसएपीएस (दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सेवा) ऑक्सीजन, दवाओं और अन्य प्रमुख सामानों की आपूर्ति के परिवहन के लिए एस्कॉर्ट्स प्रदान कर रही है, जिन्हें देश के सभी हिस्सों तक पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन 12 लोगों में से एक को गिरफ्तार किया है जिन पर लोगों को अपराध करने के लिए उकसाने का संदेह था।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सेवा ट्रैकिंग टीम ने शेष 11 की निगरानी बढ़ा दी है।

जहां तक 25,000 जवानों की तैनाती की बात है तो गुरुवार तक 10,000 जमीन पर थे।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस