तुर्की लड़ाकू ड्रोन ने ऊंचाई का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया

अंकारा, 24 जून (आईएएनएस)। तुर्की के मानवरहित बायरातर अकिंसी बी लड़ाकू ड्रोन ने नई ऊंचाइयों पर उड़ान भरकर राष्ट्रीय विमानन रिकॉर्ड बनाया है। इसके डेवलपर कंपनी ने यह जानकारी दी है।
 | 
तुर्की लड़ाकू ड्रोन ने ऊंचाई का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया अंकारा, 24 जून (आईएएनएस)। तुर्की के मानवरहित बायरातर अकिंसी बी लड़ाकू ड्रोन ने नई ऊंचाइयों पर उड़ान भरकर राष्ट्रीय विमानन रिकॉर्ड बनाया है। इसके डेवलपर कंपनी ने यह जानकारी दी है।

तुर्की के अंग्रेजी अखबार डेली सबा ने बताया कि एक परीक्षण उड़ान के दौरान अकिंसी ने 45,118 फीट (13,752 मीटर) की ऊंचाई पर उड़ान भरी, जिसने एक राष्ट्रीय विमान की उच्चतम ऊंचाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विमान को तुर्की के प्रेसीडेंसी ऑफ डिफेंस इंडस्ट्रीज के नेतृत्व में बायकर कंपनी द्वारा विकसित किया गया है।

krishna hospital

बायकर ने ट्विटर पर घोषणा की, एक बार फिर, बायरकतर एकेआईएनसीआई ने एक और राष्ट्रीय ऊंचाई रिकॉर्ड तोड़ दिया! इसने तुर्की में एक देशी-निर्मित विमान द्वारा हासिल की गई ऊंचाई के लिए अपना ही पिछला रिकॉर्ड फिर से तोड़ दिया।

समाचार पत्र के अनुसार, अकिंसी ने धीरज, उच्च ऊंचाई और उच्च गति परीक्षण करने के लिए मंगलवार को उड़ान भरी और 20 घंटे 23 मिनट में 6,406 किमी की दूरी तय की।

ड्रोन पहले 11 मार्च को एक पूर्व परीक्षण उड़ान में 40,170 फीट (12,244 मीटर) की ऊंचाई पर पहुंच गया था।

आकिंसी ने 2021 में तुर्की सशस्त्र बलों की सूची में प्रवेश किया था। इसमें कुल 1,500 हॉर्सपावर के लिए 750 हॉर्स पावर के दो इंजन हैं।

बायकर कंपनी 2012 से अपने ड्रोन का निर्यात कर रही है।

chaitanya

--आईएएनएस

एसकेके