तालिबान ने सालेह के घर से बरामद कथित नकदी और सोने की छड़ें केंद्रीय बैंक के सौंपी

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के घर से 65 लाख डॉलर से अधिक की नकदी और 18 सोने की ईंटें जब्त करने की पुष्टि की है और उन्हें दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) को सौंप दिया है।
 | 
तालिबान ने सालेह के घर से बरामद कथित नकदी और सोने की छड़ें केंद्रीय बैंक के सौंपी नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के घर से 65 लाख डॉलर से अधिक की नकदी और 18 सोने की ईंटें जब्त करने की पुष्टि की है और उन्हें दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) को सौंप दिया है।

हाल ही में, तालिबान के एक सदस्य, मुल्ला शहाबुद्दीन डेलावर ने टोलो समाचार को बताया कि उन्हें राष्ट्रपति भवन के दो अलग-अलग स्थानों में से प्रत्येक में 1 मिलियन डॉलर मिले हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक व्यक्ति ने कहा, यह अमरुल्ला सालेह का घर है जब हम यहां आए, हमें 105,000 डॉलर मिले और हमने उन्हें गवर्नर को सौंप दिया।

Bansal Saree

उस व्यक्ति ने कहा, आज हमें 6.2 मिलियन डॉलर और लगभग 18 सोने की ईंटें मिलीं और हम उन्हें अपने नेताओं को सौंप देंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो क्लिप में कई लोगों को डॉलर के बंडलों और सोने की ईंटों की गिनती करते और तस्वीरें लेते हुए दिखाया गया है।

वीडियो क्लिप में सालेह के घर का स्थान निर्दिष्ट नहीं किया गया है, लेकिन यह दिखाता है कि यह पंजशीर प्रांत में है।

तालिबान ने लगभग दो हफ्ते पहले प्रांत पर हमले शुरू किए और 6 सितंबर को प्रांत पर नियंत्रण हासिल कर लिया।

सोमवार को जबीहुल्ला मुजाहिद के सचिव मोहम्मद बिलाल करीमी ने कहा कि वह डॉलर और सोने के बारे में रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर सके।

करीमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डॉलर और सोने का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, इस्लामिक अमीरात के मुजाहिदीन को अशरफ गनी के पहले डिप्टी, अमरुल्ला सालेह के घर से 6 मिलियन डॉलर और 18 सोने की ईंटें मिली हैं।

Devi Maa Dental

हालांकि, दा अफगानिस्तान बैंक के एक सूत्र ने यह भी कहा कि पैसा और सोना बैंक को सौंप दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अपना नाम सार्वजनिक नहीं किए जाने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति ने पझवोक को बताया कि अमरुल्ला सालेह के घर से पैसे और सोना बरामद होने की रिपोर्ट असत्य है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम