डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स ने इथियोपिया में अधिकांश गतिविधियों को निलंबित किया

अदीस अबाबा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (एमएसएफ), एक अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा मानवीय संगठन ने देश के अधिकारियों के एक आदेश के बाद इथियोपिया के कुछ हिस्सों में अपनी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।
 | 
डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स ने इथियोपिया में अधिकांश गतिविधियों को निलंबित किया अदीस अबाबा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (एमएसएफ), एक अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा मानवीय संगठन ने देश के अधिकारियों के एक आदेश के बाद इथियोपिया के कुछ हिस्सों में अपनी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ को शनिवार को भेजे गए एक बयान में, एमएसएफ ने कहा कि उसने इथियोपिया के अमहारा, गाम्बेला और सोमाली क्षेत्रों के साथ-साथ संघर्ष प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र के पश्चिम और उत्तर-पश्चिम में सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है, ताकि इसका अनुपालन किया जा सके। इथियोपियन एजेंसी फॉर सिविल सोसाइटी ऑर्गनाइजेशन (एसीएस) से 30 जुलाई को तीन महीने के निलंबन का आदेश दिया है।

Bansal Saree

बयान में कहा गया है कि आदेश प्राप्त होने पर, एमएसएफ ने एसीएसओ के अनुरोध का पालन करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की, जबकि उनकी जांच जारी है, जिसमें सभी चिकित्सा और मानवीय कार्यक्रमों को तीन महीने की अवधि के लिए पूर्ण रूप से निलंबित करना शामिल है।

संगठन ने कहा, अल्प-सूचना पर, मरीजों को एमएसएफ क्लीनिक से छुट्टी दे दी गई है, इन स्थानों पर लोगों को स्वास्थ्य सेवा तक सीमित पहुंच के साथ छोड़ दिया गया है।

एमएसएफ के अनुसार, 2021 के पहले छह महीनों में, इसकी टीमों ने 212,000 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को आउट पेशेंट परामर्श प्रदान किया, 3,900 व्यक्तियों को विशेष देखभाल के लिए भर्ती किया, 3,300 लोगों को मानसिक स्वास्थ्य परामर्श प्रदान किया और 1,500 महिलाओं को उनके बच्चों की डिलीवरी में सहायता की। उन चार क्षेत्रों में जहां एमएसएफ ने अब अपनी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

Devi Maa Dental

एक बयान में कहा गया है, हमारी चिकित्सा और मानवीय सहायता को निलंबित करने का आदेश ऐसे समय में आया है जब इथियोपिया में मानवीय जरूरतें बहुत अधिक हैं, देश भर में लाखों लोगों को भोजन, पानी, आश्रय और स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता है।

जबकि एमएसएफ को विशिष्ट स्थानों में अपनी गतिविधियों को निलंबित करने के लिए कहा गया था, यह अदीस अबाबा की राजधानी, ओरोमिया क्षेत्र में गुजी क्षेत्र, दक्षिणी राष्ट्र, राष्ट्रीयता और पीपुल्स रीजन (एसएनएनपीआर), और दक्षिणपूर्व टाइग्रे में चिकित्सा और मानवीय सेवाएं चलाना जारी रखता है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस