जरदारी चीन के साथ चाहते हैं गहरे संबंध, सीपीईसी को तेजी से लागू करने के इच्छुक

इस्लामाबाद, 10 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने चीन के साथ पाकिस्तान की हर मौसम में रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की मांग की है, जिसमें चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तेजी से कार्यान्वयन के माध्यम से, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) की एक प्रमुख परियोजना शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है।
 | 
जरदारी चीन के साथ चाहते हैं गहरे संबंध, सीपीईसी को तेजी से लागू करने के इच्छुक इस्लामाबाद, 10 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने चीन के साथ पाकिस्तान की हर मौसम में रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की मांग की है, जिसमें चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तेजी से कार्यान्वयन के माध्यम से, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) की एक प्रमुख परियोजना शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है।

विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि जरदारी ने सीपीईसी के तेजी से कार्यान्वयन सहित चीन के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के पाकिस्तान के संकल्प की फिर से पुष्टि की।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया, विदेश मंत्री के हवाले से कहा गया है कि एसडीजी के अपने राष्ट्रीय कार्यान्वयन को आगे बढ़ाने के लिए, जीडीआई ग्रुप ऑफ फ्रेंड्स के काम में सक्रिय रूप से भाग लेने के अलावा शांतिपूर्ण, समृद्ध और साझा भविष्य की आम आकांक्षा को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान सीपीईसी के माध्यम से चीन के साथ सहयोग बढ़ाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।

krishna hospital

अपने वीडियो संबोधन में, जरदारी ने जीडीआई शुरू करने के लिए चीन की पहल की सराहना की और इसे विश्व स्तर पर स्वीकृत सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को लागू करने के प्रयासों में तेजी लाने और समन्वय के लिए एक उपयोगी मंच करार दिया।

विदेश कार्यालय में परिचयात्मक बैठक की अध्यक्षता करने के अलावा, पीपीपी अध्यक्ष जरदारी ने न्यूयॉर्क में वर्चुअल फॉर्मेट में आयोजित ग्लोबल डेवलपमेंट इनिशिएटिव (जीडीआई) के दोस्तों के ग्रुप की उच्च स्तरीय बैठक को भी संबोधित किया।

राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सितंबर 2021 में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में अपने संबोधन के दौरान जीडीआई को आगे रखा था।

इस साल जनवरी में, चीन ने न्यूयॉर्क में जीडीआई के दोस्तों का एक समूह शुरू किया, जिसमें पाकिस्तान और 50 से अधिक अन्य देशों ने नीतिगत वार्ता को मजबूत करने, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक अनौपचारिक सहयोग और समन्वय तंत्र के रूप में शामिल किया था।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम