जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में शीतलहर तेज

श्रीनगर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान शुक्रवार को कई डिग्री तक कम हो गया, जबकि बर्फीले पहाड़ों से मैदानी इलाकों में बहने वाली बर्फीली हवाओं ने दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में शीतलहर का रूप ले लिया।
 | 
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में शीतलहर तेज श्रीनगर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान शुक्रवार को कई डिग्री तक कम हो गया, जबकि बर्फीले पहाड़ों से मैदानी इलाकों में बहने वाली बर्फीली हवाओं ने दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में शीतलहर का रूप ले लिया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि 16 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है, इसलिए अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

श्रीनगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 10.3 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

Bansal Saree

लद्दाख क्षेत्र में, द्रास शहर में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 23.8 डिग्री सेल्सियस नीचे, लेह में शून्य से 10.6 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 19.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

इस बीच, जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 5.0 डिग्री, बटोटे में शून्य से 1.1 डिग्री नीचे, बनिहाल और भद्रवाह में शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

--आईएएनएस

एसएस/