छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

रायपुर, 23 जून (आईएएनएस)। छत्तीगसढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर जोर पकड़ रही है। एक दिन में 131 नए मरीज सामने आए है और पॉजिटिविटी दर 1.39 हो गई है। इसी के चलते राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।
 | 
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट रायपुर, 23 जून (आईएएनएस)। छत्तीगसढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर जोर पकड़ रही है। एक दिन में 131 नए मरीज सामने आए है और पॉजिटिविटी दर 1.39 हो गई है। इसी के चलते राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में बीते रोज 9394 लोगों के नमूने लिए गए जिनमें से 131 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस तरह राज्य में पॉजिटिविटी दर 1.39 हो गई है। यह संक्रमित मरीज राज्य के 21 जिलों में पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन भी हरकत में आया है। राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

krishna hospital

मुख्य सचिव जैन ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन करने का किया आग्रह किया है। स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज का टीकाकरण बढ़ाने के भी दिए निर्देश दिए हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की दर बहुत कम होने के बाद से आमजनों ने कोरोना के लिए तय दिशा निर्देशों सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग और बार-बार हाथ थोने के मामले में लापरवाही बरत रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके